September 27, 2024

सास सुधा मूर्ति की कामयाबी पर खुश हुए ब्रिटिश PM सुनक, कही ये बात

0

लंदन

भारत सरकार ने इस साल कुल 106 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया है. इसमें कला, व्यापार से लेकर सेवा क्षेत्र तक के लोग शामिल हैं. इसी लिस्ट में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति भी शामिल हैं. समाजिक क्षेत्र में अति विशिष्ट सेवा कार्यों के लिए पद्मश्री सुधा मूर्ति को पद्म भूषण से नवाजा गया है. सुधा मूर्ति को राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू ने सम्मानित किया है.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ब्रिटिश पीएम सुनक ने कहा है कि यह गर्व का दिन है. राष्ट्रपति भवन में आयोजित पुरस्कार सम्मान समारोह में सुधा मूर्ति की बेटी और ब्रिटिश पीएम की पत्नी अक्षता मूर्ति भी शामिल थीं.

गर्व का दिन: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक

सुधा मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति ने इंस्टाग्राम पर राष्ट्रपति भवन में ली गई सुधा मूर्ति की फोटो को शेयर करते हुए लिखा, "कल मैंने उस पल को देखा, जिसे व्यक्त करना मुश्किल है. कल मेरी मां ने समाजिक कार्यों में योगदान के लिए भारत की राष्ट्रपति से पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त किया."

ब्रिटेन की फर्स्ट लेडी अक्षता मूर्ति ने आगे लिखा, "यह समारोह एक मूविंग एक्सपीरियेंस टाइप था. मेरी मां पहचान के लिए नहीं जीती हैं. मेरे माता-पिता ने मेरे भाई और मुझमें जो मूल्य डाले हैं, वो हैं – कड़ी मेहनत, विनम्रता, निस्वार्थ. लेकिन कल उनके काम को पहचान मिली. यह देखना एक मूविंग एक्सपीरियेंस जैसा था."

अक्षता के इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए उनके पति और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने दो ताली वाली इमोजी के साथ टिप्पणी की, "एक गर्व का दिन".

पुरस्कार वितरण समारोह में अक्षता के अलावा सुधा मूर्ति की पति और इंफोसिस के फाउंडर एनआर नारायण मूर्ति, बेटा रोहन मूर्ति और बेटी सुनंदा कुलकर्णी भी मौजूद थीं. अवार्ड समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव भी मौजूद थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *