September 27, 2024

कर्नाटक में 60 सीट पर कांग्रेस के पास योग्य उम्मीदवार नहीं : बोम्मई का दावा

0

शिवमोगा
 कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दावा किया कि राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन पिछली बार से भी खराब रहेगा और करीब 60 सीट पर उसके पास उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पास न केवल उम्मीदवारों की कमी है, बल्कि राज्य में उसके पास जनाधार भी नहीं है और उसकी नीतियां भी अस्पष्ट हैं।

बोम्मई ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘मेरी समझ के अनुसार, करीब 60 सीट पर कांग्रेस के पास उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं, इसलिए वे इधर-उधर से लोगों को जुटाने की कोशिश कर रहे हैं…मैंने पहले भी कहा था, कांग्रेस की दूसरी सूची तैयार करते समय डी के शिवकुमार ने हमारे लगभग सभी विधायकों से संपर्क किया और कहा कि ये सीट आपके लिए सुरक्षित हैं, क्या आप शामिल होंगे?’’

बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस और शिवकुमार उत्साह के साथ बोल रहे हैं, लेकिन अंदर की सच्चाई कुछ और है।

उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे (कांग्रेस) पिछली बार की तुलना में और बुरी तरह हारेंगे क्योंकि उनके पास न तो उम्मीदवार हैं, न ही जनाधार और न ही नीतियों पर स्पष्टता – चाहे वह आरक्षण का मुद्दा हो, या फिर विकास का।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *