September 27, 2024

महिला ने लिया ‘माँ नर्मदा ‘का अवतार ! पानी पर चलकर की नदी पर, वायरल VIDEO देख लोग मान रहे देवी

0

जबलपुर

मध्यप्रदेश के जबलपुर में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला नर्मदा नदी के उथले पानी में चलते हुए दिखाई दे रही है. फिलहाल इसे लोगों की आस्था कहें या अंधविश्वास की सभी इसके पास पहुंच रहे हैं और उसे मां नर्मदा का अवतार मान रहे हैं. लोगों इस महिला को आस्था से जोड़कर देख रहे हैं,  मगर मामले की असलियत को जानना भी जरुरी है. पिछ्ले 10 दिनों से ज्यादा वक्त से यह महिला जबलपुर के तमाम नर्मदा नदी के किनारे पड़ने वाले घाटों पर पहुंचती है. जहां भी यह जाती है लोगों की भारी भीड़ जुट जाती है.

इस सिद्धि का नजारा कल तिलवारा घाट के पास नर्मदा मैया की पावन जलधार में देखा गया। नर्मदा परिक्रमा पर निकलीं एक अधेड़ महिला ने नर्मदा माई की जय बोल रेवा धार में पग रखा और देखते ही देखते नदी पार कर गई। कुछ लोगों ने वृद्ध माई का पानी पर चलते वीडियो बनाया जो देखते ही देखते सोशल मीडिया में तेजी से फारवर्ड हुआ। 

वृद्धा पैदल नदी पार करने के बाद जैसे ही घाट पर पहुंची, लोग नतमस्तक हो गए।  प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो महिला ने इसे नर्मदा माई की कृपा बताते हुए कहा कि उसे खुद नहीं पता ये सब कैसे होता है। उन्होंने ये भी कहा कि पहले भी कई बार वे इसी तरह नर्मदा में चल चुकीं हैं। उन्हें ये भी नहीं पता कि ये कोई चमत्कार है क्योंकि उनके लिए ये सामान्य है।  तिलवारा घाट में कुछ देर रुकने के बाद महिला  पैदल अमरकंटक की ओर रवाना हो गई। उनके साथ श्रद्धालुओं का हुजूम भी था, जो काफी देर तक उनके साथ चलता रहा।

नहीं मिला पता-ठिकाना
तिलवारा थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को ने कहा कि उन्होंने भी वीडियो देखा है, अपनी आंखों से महिला को पानी में चलते नहीं देखा। इधर, महिला का पानी में चलते हुए वीडियो तेजी से वायरल हुआ। वृद्धा को ढूंढने वाले आज ग्वारीघाट तक नर्मदा पथ पर भटकते रहे। नर्मदा तट पर काम करने वाले समाज सेवी आशीष ठाकुर ने बताया कि उन्हें कुछ लोगों ने बताया है कि महिला बेलखेड़ा के पास के एक गांव की रहने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *