September 27, 2024

एएमयू छात्र को पुलिस वैन ने मारी टक्कर फिर कई मीटर कर घसीटा, मौत

0

अलीगढ़

अलीगढ़ में सासनी गेट थाना क्षेत्र के आगरा रोड पर शुक्रवार को एएमयू छात्र को हाथरस पुलिस की बंदी वैन ने टक्कर मारने के बाद कई मीटर घसीट दिया। इस दर्दनाक हादसे में छात्र की मौत हो गई। गाड़ी सहित चालक फरार हो गया। पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए शव का पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को सौंपा। इधर, डीआईजी आनंद कुलकर्णी ने मामले का संज्ञान लिया। उनके निर्देश पर एसपी हाथरस ने वैन चालक (पुलिसकर्मी) को देर रात को सस्पेंड कर दिया।

आघात सिंह (19) पुत्र प्रेमप्रकाश निवासी पंच नगरी, सासनी गेट अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीए तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। पिता बिहारी लाल इंटर कॉलेज में सरकारी शिक्षक हैं और मां अनीता देवी इगलास के बेसिक शिक्षा विभाग के जूनियर विद्यालय में शिक्षिका हैं। प्रेम प्रकाश का आरोप है कि आघात शुक्रवार को सुबह दस बजे करीब स्कूटी के पंचर को ठीक कराने आगरा रोड स्थित बिजली घर के पास गया था। बेटा सड़क किनारे खड़ा हुआ था। तभी हाथरस की ओर से तेज रफ्तार में आती पुलिस की गाड़ी, जिसमें बंदी/कैदियों को अलीगढ़ लाया जा रहा था।
 

उन्होंने कहा कि उसमें सवार एक कर्मी जो कि डंडे से लोगों को हटा रहा था। बेटे की कमर में डंडा मार दिया। डंडे लगने से बेटा वैन के पहिए के नीचे आ गया। वैन चालक ने कई मीटर तक उसको घसीट दिया। राहगीरों ने शोर मचाया तो वैन को रोका गया। राहगीर बेटे को अस्पताल ले जाने लगे। तभी चालक वैन को लेकर तेजी से फरार हो गया। इधर, बेटे ने एक निजी अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। सूचना पर परिवार वाले पहुंचे। मामले में पुलिस को तहरीर दी गई है।

इंस्पेक्टर सासनी गेट शिशुपाल शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा अज्ञात चालक पर दर्ज किया गया। शव परिवार वालों को पोस्टमार्टम के बाद सौंपा गया। हादसे के संबंध में हाथरस पुलिस को रिपोर्ट भेजी है। जांच में जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *