September 23, 2024

क्लोरोफॉर्म स्प्रे कर राशन दुकानदार के घर से चोरों ने उड़ाया 4 लाख का माल

0

रायगढ़

कमरे में सपरिवार नींद में गाफिल राशन दुकानदार के घर में अज्ञात चोरों ने क्लोरोफॉर्म स्प्रे करते हुए तकरीबन 5 तोला सोना, हीरा जड़ित नथनी, 1 किलो चांदी और नगद 1.35 लाख रुपए भी उड़ा दिया। यही नहीं, सोने-चांदी के गहनों और कैश के साथ घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को भी आरोपी अपने साथ ले गया, ताकि घटना का सबूत भी न रहे। सायबर सेल और डॉग स्क्वॉड के मौके पर जाने से बाड़ी में खाली जूलरी बॉक्स बरामद हुआ है। यह वारदात सरिया का है।

सरिया के कटंगपाली से लगे ग्राम बिलाईगढ़ अ निवासी चंद्रभान साहू पिता जोधन साहू (50 वर्ष) खेती किसानी के अलावे सरकारी उचित मूल्य की राशन दुकान भी संचालित करता है। चंद्रभान का कहना है बीती रात वह अपने बीवी-बच्चों और बहू के साथ खाना खाने के बाद कमरे में सोने गया। रातभर गहरी नींद में सोने के बाद तड़के जब आंख खुली तो साहू परिवार के होश फाख्ते हो गए, क्योंकि उनके घर में चोरी की वारदात जो हो चुकी थी। दरअसल, राशन दुकानदार के यहां से लगभग 5 तोला सोना, 1 किलो चांदी, तनिष्क कंपनी का हीरा जड़ित सोने की नथनी और 1 लाख 35 हजार नगद भी गायब थे।

बदहवास साहू परिवार ने पूरा घर छान मारा, न ही आभूषण मिले और न ही कैश
चंद्रभान का दावा है कि जब पूरा परिवार गहरी नींद में सोया था, तब अलसुबह किसी ने उसके घर दाखिल होते हुए सोने का हार, चैन, अंगूठी, लॉकेट सहित ढाई तोला सोना और चांदी की पायल, चूड़ा जैसे अन्य जेवर मिलाकर 2 किलो चांदी तथा आलमारी से 1 लाख 35 90 हजार नगद समेत लगभग 4 लाख के कीमती माल पर हाथ साफ कर दिया है। हालांकि, चंद्रभान ने सुरक्षा के लिहाज से अपने घर में सीसीटीवी कैमरा भी लगा रखा है, फिर भी चोरी की वारदात में मुल्जिम का चेहरा न दिख सके, इसलिए वह डीवीआर को भी ले भागा है।

पुलिस ने सायबर सेल और स्निफर डॉग के साथ घटना स्थल का मुआईना किया तो घर के पीछे बाड़ी में जूलरी बॉक्स लावारिस पड़ी मिली। वदीर्धारियों न खोलकर देखा तो उसमें असली गहने नदारत थे और आर्टिफिशियल जूलरी ही उसमें था। सरिया पुलिस ने भादंवि की धारा 457, 380 के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज करते हुए मामले को जांच पड़ताल में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *