September 24, 2024

डा. कालड़ा ने दिया छन्नू को नया जीवन, चलती हुई चैन में आ गए थे दोनों पैर

0

रायपुर

पचपेड़ी नाका, कलर्स मॉल केपास कालड़ा प्लास्टिक कॉस्मेटिक सर्जरी एवं बर्न सेंटर (एनएबीएच, छ.ग. शासन व छत्तीसगढ़ विधुत मंडल से मान्यता प्राप्त) के संचालक व अंचल के प्रसिध्द कॉस्मेटिक व रिकन्स्ट्रटीव सर्जन डॉ. सुनील कालड़ा ने राजनांदगांव निवासी छन्नू वर्मा को नया जीवन दिया।

डॉ. सुनील कालड़ा ने बताया कि छन्नो जोकि प्राईवेट कंपनी में कार्यरत है। उसका 8 जनवरी 2021 को रात्रि शिफ्ट के दौरान फैट्री में चलती हुई चैन में दोनों पैर आ गये थे व दोनों पैरों की दिशा बदल गई थी। उसी रात छन्नू को कालड़ा प्लास्टिक कॉस्मेटिक सर्जरी एवं बर्न सेंटर में लाया गया एक बार तो डाटरों ने मना कर दिया की पैरों के बचने की उम्मीद नही है योंकि राईट पैर उल्टा हो गया था व लेफ्ट पैर की एंकल जाईंट बोन लॉक हो गया था व कटकर बाहर आ गया था। फिर भी डॉ. काल ने कहा की कोशिश करते है और आज उसी का नतीजा है कि आज छन्नू वर्मा के दोनों पैर सही सलामत हो गये है। डॉ. सुनील काल छन्नू को नया जीवनदान दिया।

डॉ. सुनील काल ने बताया कि छन्नू के पैरों की हड्डी चकनाचूर हो गई थी व पैर भी 12 सेंटीमीटर छोटे हो गये थे, जिसे हमने 12 सेंटीमीटर बकाया है ज्ञातव्य है कि विगत 33 वर्षों से डॉ. सुनील काल कटे अंगों को जोकर जोकि एकमात्र सेंटर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *