September 27, 2024

रोहित शर्मा या एमएस धोनी, कौन होगा आईपीएल की ऑल टाइम प्लेइंग XI का कप्तान? जानें फैंस का जवाब

0

नई दिल्ली

जब भी आईपीएल की बात आती है तो टूर्नामेंट के सबसे सफल कप्तानों की रेस में मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे आगे आता है। अभी तक खेले गए आईपीएल के 15 सीजन में इन दोनों टीमों ने मिलकर 9 बार खिताब उठाया है। मुंबई इंडियंस के पास सबसे अधिक 5 बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड है, वहीं सीएसके 4 बार विजेता बनी है। जब फैंस से उनकी ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन के कप्तान को लेकर सवाल किया गया तो जवाब हैरान कर देने वाले सामने आए।

दरअसल, मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मुकाबले के दौरान एक पोल चलाया गया जिसमें फैंस से पूछा गया कि आपकी ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन का कप्तान कौन होगा? इसमें तीन ऑपशन दिए गए थे… रोहित शर्मा, एमएस धोनी या कोई अन्य कप्तान। यहां फैंस ने एमएस धोनी को 74 प्रतिशत वोटों के साथ अपनी ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन का कप्तान चुना। इस पोल में रोहित शर्मा को मात्र 16 प्रतिशत वोट मिले। वहीं 10 प्रतिशत फैंस की पसंद इन दोनों के अलावा कोई अन्य कप्तान था। यह आंकड़े जरूर हैरान कर देने वाले हैं।

बात मुकाबले की करें तो, मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 158 रनों का लक्ष्य दिया था। एमआई को पावरप्ले में तूफानी शुरुआत मिली थी, मगर टीम के बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के लिए तुरुप का इक्का अजिंक्य रहाणे साबित हुए जिन्होंने 27 गेंदों पर 61 रनों की तूफानी पारी खेल इस लक्ष्य को बेहद आसान बना दिया। सीएसके ने यह मैच 7 विकेट से जीता और प्वाइंट्स टेबल के टॉप 4 में अपनी जगह बनाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *