September 28, 2024

बैसाखी पर भीड़ जुटाने की फिराक में अमृतपाल, जारी कर रहा वीडियो; पंजाब में हाई अलर्ट

0

 चंडीगढ़

तमाम कोशिशों के बावजूद अब भी खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। अब यह भी आशंका है कि अमृतपाल बैसाखी के मौके पर लोगों को भड़का सकता है और इससे अशांति कि स्थिति पैदा हो सकती है। हाल ही में एक अनवेरिफाइड ट्विटर अकाउंट से वीडियो पोस्ट कियागया जिसमें कहा गया कि बैसाखी के मौके पर सिख समुदाय के मुद्दों को लेकर पंचायत की जाएगी।

एडीजीपी सुरिंदर पाल सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। पंजाब में फिलहाल स्थिति सामान्य है। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि बैसाखी के मौके पर बड़ी संख्या में लोग पंजाब आएं और किसी को असुविधा ना हो। इसके अलावा राज्य में किसी तरह के प्रतिबंध नहीं लगाए गए हैं। इससे अच्छा संदेश जाता है कि राज्य में हालात सामान्य हैं। बठिंडा में भी 14 अप्रैल को बैसाखी से पहले सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की गई है।

2 अप्रैल को बताया गया था कि वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में समर्पण करने वाला है। एडीजीपी ने कहा, फिलहाल बैसाखी के मौके पर हम ट्रैफिक के इंतजाम पर ध्यान दे रहे हैं। वहीं अगर अमृतपाल समर्पण करना चाहेगा तो कानून के तहत उसको हिरासत में लिया जाएगा। बता दें कि अमृतपाल ने एक वीडियो जारी करके कहा था कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा।

उसने कहा था, जो लोग सोचते हैं कि वह अपने दोस्तों को छोड़कर भाग गया है, गलत सोच रहा है। मैं उस तरह का शख्स नहीं हूं जो कि विदेश भाग जाए और फिर वहां से वीडियो पोस्ट करे। उसने कहा, बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि मैंने बाल कटवा लिए हैं। यह सच नहीं है। बाल कटवाने से पहले मैं सिर कटवाना पसंद करूंगा। बता दें कि अमृतपाल 18 अप्रैल से फरार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *