September 28, 2024

30 अप्रैल तक लगाये जाएंगे लाड़ली बहना योजना के शिविर : ऊर्जा मंत्री तोमर

0

ऊर्जा मंत्री तोमर गुना में रात में लाड़ली बहना योजना के पंजीयन केन्द्र भदौरा पहुँचे

भोपाल

ऊर्जा मंत्री एवं गुना जिला के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रात में गुना जिले की ग्राम पंचायत भदौरा पहुँचे। उन्होंने यहाँ “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” के पंजीयन केन्द्र और ई-केवाईसी कार्य का जायजा लिया। ऊर्जा मंत्री ने पंजीयन कराने आईं महिलाओं और पंजीयन कर रहे स्टाफ को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने पंजीयन और ई-केवाईसी कराने आईं महिलाओं के बीच बैठ कर अनौपचारिक माहौल में सहृदयता के साथ बातचीत की। उन्होंने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मंत्री तोमर ने ग्राम पंचायत भदौरा निवासी श्रीमती दाका बाई, श्रीमती रामरती वाई सहित अन्य महिलाओं को बताया कि परिवार की हर पात्र महिला को प्रदेश सरकार “मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना” में हर माह एक हजार रूपए देगी। साथ ही जिन बुजुर्ग महिलाओं को अभी 600 रूपए पेंशन मिल रही है उन्हें सरकार अब एक हजार रूपए प्रतिमाह पेंशन देगी।

प्रभारी मंत्री तोमर ने गुना जिले में लाड़ली बहना योजना में पंजीयन के काम पर संतुष्टि जाहिर की। साथ ही कहा कि हमें भरोसा है कि अंतिम तिथि से 10 दिन पहले अर्थात 20 अप्रैल तक जिले की अधिकांश पात्र महिलाओं का पंजीयन हो जायेगा। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना है। मंत्री तोमर ने कहा कि भदौरा ग्राम पंचायत में राशन संबंधी और अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अरविंद धाकड़, अन्य जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *