September 28, 2024

डॉ आंबेडकर 2024-2025 की जंग में कितना काम आएंगे? जयंती पर JDU-BJP में होड़; कहीं दीपोत्सव तो कहीं…

0

पटना

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को जदयू बड़ा समारोह करेगा। पार्टी कार्यालय के कर्पूरी ठाकुर सभागार में जयंती समारोह के उद्घाटनकर्ता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे। जबकि बतौर मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ललन शामिल होंगे। इससे पहले बीजेपी की ओर से पूरे सप्ताह भर का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। पार्टी डॉ आंबेडकर जयंती पर सामाजिक न्याय सप्ताह मना रही है। प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में राज्य भर में पार्टी के कार्यक्रम चल रहे हैं।

14 अप्रैल को होने वाले जदयू के समारोह की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा करेंगे। जदयू के राष्ट्रीय सचिव व विधान पार्षद रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि आंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर 13 अप्रैल को प्रकाशोत्सव मनाया जाएगा। उमेश सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से आंबेडकर की प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला जाएगा। रविवार को इस आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए पटना महानगर जदयू के पदाधिकारियों एवं सेक्टर अध्यक्षों की बैठक बिहार प्रदेश जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में हुई।
 

इस बैठक अध्यक्षता जदयू पटना महानगर के अध्यक्ष मो. आसिफ कमाल ने की। बैठक को संबोधित करते हुए रवीन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि जदयू ने 4 मार्च से लगातार अब तक 97 अनुमंडलों में भीम संवाद कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहेब के संदेश को जन-जन तक पहुंचाया है। 14 अप्रैल को पार्टी पंचायत स्तर पर बाबा साहेब की जयंती मनायगी एवं जयन्ती की पूर्व संध्या 13 अप्रैल को पंचायतों में चिन्हित स्थान पर दीप/मोमबत्ती जलाकर दीपोत्सव मनायगी।  बैठक में अरुण मांझी, चंदन सिंह, वासुदेव कुशवाहा, डॉ. धर्मेन्द्र चन्द्रवंशी, हुलेश मांझी, रुबेल रविदास, रविन्द्र पटेल, राहुल खंडेलवाल, शत्रुघ्न पासवान, राम कुमार राम, तूफानी राम, मुन्ना चैधरी, अनन्त अरोड़ा, रेणुका कुशवाहा, कंचन माला चौधरी, राम कुमार पटेल, अंजनी पटेल समेत सभी सेक्टर के अध्यक्ष एवं पटना महानगर के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।
 
अंबेडकर जयंती को लेकर बीजेपी की भी बड़ी तैयारी है।  पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस अवसर पर पूरे 1 सप्ताह घोषणा कर रखी है। भाजपा के सभी मंच-मोर्चा के द्वारा बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर सामाजिक न्याय सप्ताह मनाया जा रहा है। पार्टी के हर जिले में प्रखंड, पंचायत और बूथ स्तर की इकाई अपने-अपने इलाकों में जोर शोर से सामाजिक न्याय सप्ताह बना रही है। इसके जरिए पार्टी दलित और पिछड़े वर्ग के मतदाताओं को साधने की कवायद में जुटी है।
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *