September 28, 2024

मंदिर में चोरी की ऐसी सजाः भगवान ने चोरों को पकड़वाया! अब कोर्ट से होगा न्याय

0

बिहार
बिहार के मनेर में मंदिर में चोरी करने के दो आरोपी युवकों को समाज ने अनोखी सजा दी। लोगों का यह भी कहना है कि खुद भगवान ने ही दोनों युवकों को पकड़वा दिया। ग्रामीणों ने सामाजिक सजा देकर दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। मनेर के रामपुर दियारा स्थित सूर्य मंदिर में चोरी की वारदात को इन युवकों ने अंजाम दिया।

बताया जाता है कि रामपुर दियारा गांव निवासी सच्चिदानंद सिंह के पुत्र सिद्धार्थ उर्फ गोलू और दिवाकर सिंह का पुत्र सुधांशु उर्फ गोलू प्रसिद्ध सूर्य मंदिर में चोरी की। दोनों को ग्रामीणों ने रविवार को में धर दबोचा। ग्रामीणों ने बताया कि रात के समय चोरी करने के समय मंदिर के छज्जा पर रख लाल रंग का पेंट एक चोर के शरीर पर गिर गया था। युवक पहले से चोरी के लिए कुख्यात था। जब ग्रामीण उसे खोजते हुए उसके घर पहुचे तो लोगो ने देखा कि उसके शरीर पर मंदिर में रखा पेंट लगा हुआ है। इसी आधार पर जब ग्रामीणों कड़ाई से पूछताछ की तो मंदिर में चोरी की बात स्वीकार करते हुए पूरी घटना के बारे में बताया।  ग्रामीणों ने दोनों का सिर मुड़वा कर सामाजिक सजा दी। उसके बाद कानूनी सजा दिलाने के लिए उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि आगे की सजा इन्हें कोर्ट से मिलेगी।
 
पकड़े गए आरोपी युवकों की निशानदेही पर चोरी गए सामानों को भी बरामद  किया गया। बता दे कि दोनों युवक सभी प्रकार के नशे के आदि है। इस बारे में सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले आइ है। पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि सूर्य मंदिर में लगे लाउडस्पीकर, बैटरी, बर्तन और लाइट समेत कई सामान की चोरी की है। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि आरोपी दोनों युवक पूर्व में भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *