September 28, 2024

भीड़ भरे बाजार में जब शेफाली शाह को उसने गलत तरीके से छुआ

0

मुंबई।

एक्ट्रेस शेफाली शाह इंडस्ट्री की वर्सटाइल अदाकाराओं में से एक हैं। हर फिल्म में उनके दमदार रोल ने एक खास और अलग तरह की पहचान बनाई है। शेफाली वैसे तो अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही बोलती हुई दिखती हैं लेकिन उन्होंने हाल ही में एक घटना को याद किया जब उन्हें भीड़ वाली जगह पर गलत तरीके से छुआ गया था।

उन्होंने कहा कि इसने उस वक्त मुझे कुछ ‘बकवास’ जैसा महसूस कराया, हालांकि शेफाली ने इस बारे में किसी से बात नहीं करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस पर शर्म आती है। शेफाली शाह हाल ही में एक पॉडकास्ट के एक एपिसोड में आईं जहां उन्होंने मीरा नायर की ‘मॉनसून वेडिंग’ में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के बारे में बात की। फिल्म में उन्होंने रिया वर्मा का किरदार निभाया था जिसका बचपन में यौन शोषण हुआ था। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, लिलेट दुबे, वसुंधरा दास, विजय राज, रजत कपूर, रणदीप हुड्डा और सोनी राजदान भी हैं। फिल्म की तर्ज पर बात करते हुए शेफाली ने अपने अनुभव शेयर किए। उन्होंने एएनआई पोडकास्ट में स्मिता प्रकाश से कहा- जैसा मैंने पहले कहा, हर कोई इससे गुजर चुका है। मुझे याद है कि जब मैं भीड़ भरे बाजार में घूम रही थी और मुझे गलत तरीके से छुआ गया था, मुझे काफी बकवास महसूस हुआ। मैंने कभी कुछ नहीं कहा क्योंकि यह शर्मनाक है। स्मिता ने आगे कहा- और सोच रही हूं कि क्या आपने इसके लिए बाद में कुछ किया? एक्ट्रेस ने जवाब दिया- हां। मैं आपसे सहमत हूं। बहुत से लोग सोचते हैं, क्या मैंने कुछ किया? आप दोषी महसूस करते हैं, शर्मनाक महसूस करते हैं और आप भूल जाते हैं। इसे हम अंदर दबा देते हैं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैंने इस बारे में इतना सोचा है कि यह बोलने के लिए एक जरूरी बातचीत है। यह कुछ ऐसा था जो सीधे मेरे और पूरी फिल्म के अंदर समा गया।

‘मानसून वेडिंग’ लोगों के बीच रोमांटिक उलझनों पर आधारित थी जिसमें सभी परिवार के सदस्य दिल्ली में एक शादी में शामिल होने के लिए एक साथ आते हैं। इसका प्रीमियर 2001 के कान्स फिल्म फेस्टिवल के मार्चे डू फिल्म सेक्शन में हुआ था। इसे गोल्डन ग्लोब अवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था और वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन लायन अवार्ड मिला था। शेफाली कई हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं, जिनमें ‘रंगीला’, ‘सत्या’, ‘मानसून वेडिंग’, ‘वक्त’, ‘गांधी, माय फादर’ और ‘दिल धड़कने दो’ शामिल हैं। पिछले साल उन्होंने ‘जलसा’, ‘डार्लिंग्स’ और ‘डॉक्टर जी’ में एक के बाद एक तीन शानदार परफॉर्मेंस किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *