September 28, 2024

शिखर धवन ने मोहित राठी के साथ मिलकर रचा इतिहास, IPL में पहली बार हुआ है ऐसा

0

 नई दिल्ली

पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2023 के अपने तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता और राजस्थान को हराने वाली पंजाब की टीम हैदराबाद के खिलाफ उन्हीं की सरजमीं पर मैच गंवा बैठी। हालांकि, इस मैच में शिखर धवन ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 99 रन बनाए और पूरी टीम का स्कोर 143 था। इस दौरान शिखर धवन ने मोहित राठी के साथ मिलकर एक इतिहास रच दिया।

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला है, जब 10वें विकेट के लिए 50 या इससे ज्यादा रनों की साझेदारी हुई है। शिखर धवन और मोहित राठी ने महज 30 गेंदों में 55 रन 10वें विकेट के लिए जोड़े। इनमें से 1 रन मोहित राठी के बल्ले से निकला, जबकि 50 से ज्यादा रन शिखर धवन ने बनाए। कुछ रन एक्सट्रा के शामिल थे। इस तरह आईपीएल में पहली बार ये कमाल देखने को मिला है।

एक समय ऐसा लग रहा था कि पंजाब की टीम शायद ही 100 रनों का आंकड़ा पार कर पाएगी, क्योंकि 88 रन पर 9 विकेट गिर गए थे और ये 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ था। पंजाब किंग्स के विकेट गिरने का सिलसिला पारी की पहली गेंद से शुरू हुआ था, जब भुवनेश्वर कुमार ने प्रभसिमरन सिंह को आउट किया था। जल्द ही टीम को दूसरा झटका मैथ्यू शॉर्ट के रूप में लगा, जो जॉनी बेयरेस्टो का रिप्लेसमेंट हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *