September 28, 2024

रमजान की नमाज अदा करते इमाम को चाकुओं से गोदा, US में एंटी मुस्लिम वारदातों में बड़ा इजाफा

0

 नई दिल्ली

अमेरिका के न्यू जर्सी प्रांत के शहर पैटरसन की एक मस्जिद में रमजान की नमाज पढ़ रहे एक प्रमुख इमाम को चाकुओं से गोद डाला गया। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये वारदात रविवार को हुई है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इमाम, सैयद एल्नाकिब, जब दक्षिण पैटरसन में उमर मस्जिद में फज्र की नमाज़ शुरू कर रहे थे, तभी हमलावर सेरिफ़ ज़ोरबा ने स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 5:30 बजे उन पर दो बार चाकू से हमला बोल दिया।

जब तक कि हमलावर तीसरी बार वार करता, उससे पहले वहां मौजूद लोगों ने उसे रोक लिया। 65 वर्षीय इमाम एल्नाकिब को पास के सेंट जोसेफ मेडिकल सेंटर में ले जाया गया, जहां उन्हें गंभीर हालत में भर्ती किया गया है। फिलहाल इमाम की हालत स्थिर बनी हुई है।

मीडिया के मुताबिक, जब नमाज शुरू हुई तब करीब 200 लोग मस्जिद में थे। न्यू जर्सी टीवी स्टेशन के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि हमलावर मस्जिद का सदस्य नहीं था, लेकिन उसने वहां पहले भी नमाज अदा की थी।

बता दें कि हाल के दिनों में अमेरिका में एंटी मुस्लिम वारदातों में इजाफा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में अमेरिका में   मुस्लिम विरोधी पूर्वाग्रहों की सबसे अधिक 152 शिकायतें दर्ज की गई हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रमज़ान के दौरान ऐसी वारदातें खूब बढ़ी हैं क्योंकि इस समय मुसलमान सार्वजनिक स्थलों पर अधिक दिखाई देते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *