September 28, 2024

अयोध्या में दरोगा ने की छेड़खानी, ग्रामीणों ने पेड़ में बांध कर की पिटाई, हुई जेल

0

 अयोध्या
अयोध्या में सामूहिक दुष्कर्म के एक अभियुक्त के घर सादी वर्दी में विवेचना के लिए पहुंचे दरोगा ने महिला से अश्लीलता कर दी। महिला ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने उसे पेड़ में बांध कर जमकर पिटाई कर दी। रविवार की शाम बीकापुर के कोछा गांव में हुई इस घटना में पुलिस ने दरोगा पर केस दर्ज करते हुए कोर्ट में पेश कर दिया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इनायत नगर थाने के रविवार की देर शाम को एसएसआई केपी यादव ने बीकापुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कोंछा मजरा पूरे कुमार पाण्डेय का पुरवा में गैंगरेप के मुकदमे की विवेचना करने पहुंचे थे। इसी दौरान आरोपी की मां ने शोर मचाकर विवेचक के ऊपर छेड़खानी का आरोप लगा दिया।  बीकापुर के कोतवाल राजेश कुमार राय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी दरोगा कृष्ण प्रताप यादव के विरुद्ध धारा 354 आईपीसी में अभियोग पंजीकृत किया गया है। जिसकी विवेचना निरीक्षक इंश नारायण मिश्रा कर रहे हैं। आरोपी दरोगा का मेडिकल परीक्षण के बाद न्यायालय भेजने की कार्रवाई की गई है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण सीएचसी बीकापुर में कराया गया। जबकि पीड़ित का बयान 164 के तहत न्यायालय ले जाने की कार्यवाही निरीक्षक विवेचक इंश नारायण मिश्रा के द्वारा की गई है।

बिना थाने को सूचना दिए पहुचे थे दरोगा
थाना इनायतनगर के कोतवाल नीरज सिंह ने सोमवार को बताया कि थाने के एसएसआई/ आरोपी दरोगा को बीते 20 फरवरी को एक महिला की तहरीर पर मुकदमा अपराध संख्या 91/23 की धारा 376 डी की विवेचना मिली थी। इसमें आरोपी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर विवेचना केपी यादव को सौंपा गया था। बिना थाने में सूचित किए ही दरोगा सादी वर्दी में विवेचना के लिए आरोपियों के घर पहुंच गए। आरोपी भी इनायत नगर थाना क्षेत्र के ही बताए गए। उक्त आरोपी बीकापुर कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोंछा अंतर्गत पूरे घर अभियुक्त के घर आए थे। रविवार की रात बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के कोछा गांव में आरोपी की मां के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। घटना के दौरान 112 नंबर पुलिस को भी सूचना दी गई। बताया गया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने उपनिरीक्षक को कब्जे में लिया और कोतवाली उठा ले आई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *