September 28, 2024

बेमेतरा हिंसा में मृतक के परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का ऐलान

0

 रायपुर

 छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में हिंसा के बाद तनाव बरकरार है। बिरनपुर गांव की हिंसा में मृतक युवक के परिवार को 10 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। मृतक युवक के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के पदाधिकारियों की मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

साथ ही मुख्यमंत्री ने कमिश्नर के नेतृत्व में उच्च स्तरीय प्रशासकीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच टीम को एक सप्ताह में जांच कर रिपोर्ट देने के दिए निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों से शांति और सद्भावना बनाए रखने की अपील की है।

नियंत्रण में है बिरनपुर की स्थिति: ताम्रध्वज साहू

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि अभी बिरनपुर की स्थिति नियंत्रण में है। मामले में 11 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस प्रशासन से कहा गया है कि जो भी यहां जिम्मेदार हैं उन पर कार्रवाई करें। अपराधी को दंड मिलेगा। उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना से काफी व्यथित भी हूं। ऐसे मामलों में राजनैतिक रूप से प्रदेश बंद करना ठीक नहीं है। भाजपा ला एंड आर्डर बिगाड़ने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ में हमेशा से शांति का माहौल रहा है लेकिन भाजपा सबकुछ तहस-नहस करने में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *