September 28, 2024

‘मिठाई खिलाइए, बेटे ने IPL में कमाल कर दिया’, सिलेंडर देने निकले रिंकू के पिता तो रोक लिया टेम्पो

0

अलीगढ़
आइपीएल में पांच गेंदों पर लगातार छक्के जड़कर स्टार बल्लेबाज बने रिंकू सिंह के पिता खानचंद के लिए सोमवार और अधिक खास हो गया। वे हर रोज की तरह सिलेंडरों से भरा टेंपो लेकर जिधर भी गए, लोग रिंकू का नाम लेकर बधाई देने लगे। मिठाई मांगने लगे। इसके लिए कई जगह टेम्पो रुकवा लिया गया। शहर में मिले सम्मान से गदगद खानचंद की आंखें भर आईं। शुभकामना और देश के लिए खेलने की कामना लेकर वे घर लौटे तो बधाई देने वाले यहां भी कम न थे। दिन कब गुजर गया, पता ही न चला। इस बीच अब तो टेम्पो छोड़ो के सुझाव आए तो जवाब देने से पीछे नहीं हटे। बोले, यह काम मैं नहीं छोड़ सकता। इसी रोजगार से परिवार को पाला है। बेटा ने अपनी मेहनत से परिवार का भार अपने ऊपर ले लिया है। कंधे पर अब सिलेंडर का भार मुझे महसूस नहीं होता है।

केकेआर से खेलते हुए पांच गेंदो पर लगाए थे छक्के
अलीगढ़ के रिंकू ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की तरफ से अहमदाबाद में खेलते हुए रविवार को आखिरी ओवर में पांच गेंदों पर लगातार छक्के लगाए। इस कारनामे से गुजरात टाइटंस के हाथों से जीत छीन गई। इसके बाद से ही अपने शहर के क्रिकेटर के प्रति लोगों में जोश देखा जा रहा है। हर किसी की जुबान पर रिंकू की पारी के ही चर्चा है। स्वजन भी खुश हैं। पिता को रात से ही बधाई संदेश मिल रहे हैं। सोमवार सुबह वे अपने काम में लग गए। सुबह साढ़े आठ बजे उन्होंने रामघाट रोड स्थित गोविला गैस एजेंसी से टेम्पो में गैस सिलेंडर रखे और ग्राहकों को बांटने के लिए निकल पड़े। जहां भी गए, लोगों ने उन्हें रिंकू के पिता कहकर पुकारा और बधाई दी।

दुकानदार बोले- मिठाई तो बनती है
सेंटर प्वाइंट पर दुकानदारों ने कहा मिठाई तो बनती है। लोगों ने उनसे कहा भी कि आपका बेटा आज बुलंदी पर है। आपको अब ये काम नहीं करना चाहिए। खानचंद ने मुस्कराते हुए कहा मेरा तो असली काम यही है। इसे नहीं छोड़ सकता। रिंकू भी कई बार काम छोड़ने के लिए कह चुका है, लेकिन मेरा मन नहीं मानता।
 

रिंकू बनवा रहे हास्टल

आर्थिक तंगी से गुजर कर आइपीएल तक का सफर तय करने वाले रिंकू सिंह जरूतमंद क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए हास्टल बनवा रहे हैं। महुआखेड़ा स्थित क्रिकेट मैदान में हास्टल लगभग बनकर तैयार है। आइपीएल के बाद रिंकू ही इसका उद्घाटन करेंगे। अर्जुन सिंह फकीरा ने बताया कि जमीन हमारी तरफ से उपलब्ध कराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *