September 29, 2024

मंत्री भूपेंद्र सिंह के गढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

0

भोपाल

शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मजबूत मंत्रियों में शामिल भूपेंद्र सिंह के गढ़ में आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पहुंच रहे हैं। दिग्विजय सिंह यहां पर भूपेंद्र सिंह को हराने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट रहने की बात करेंगे साथ ही यहां से कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ सके इसकी रणनीति भी वे बनाएंगे।

गौरतलब है कि इस सीट पर भूपेंद्र सिंह को लगातार तीन चुनावों में टक्कर देने वाले अरुणोदय चौबे कांग्रेस छोड़ चुके हैं, ऐसे में अब यह सीट कांग्रेस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं हैं। दिग्विजय सिंह आज से तीन दिन तक सागर जिले के 6 विधानसभा क्षेत्रों में जा रहे हैं। इस दौरान वे मंडलम-सेक्टर के कार्यकर्ताओं के साथ ही कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी और नेताओं से सीधी बातचीत करेंगे। उन्हें सक्रिय रहने और कांग्रेस को एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने पर वे जोर देंगे। इसी कड़ी में वे आज सुबह जहां बीना विधानसभा में पहुंचे। वहीं शाम को वे खुरई विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे। बीना से कांग्रेस लगातार पांच चुनाव हार  चुकी है। वहीं खुरई में कांग्रेस लगातार दो चुनाव ही हारी है। इसके बाद भी खुरई अब कांग्रेस के लिए चुनौती भरी सीट हो चुकी है।

खुरई में वर्ष 2008 के चुनाव में अरुणोदय चौबे ने भूपेंद्र सिंह को चुनाव हराया था। इसके बाद भपेंद्र सिंह ने 2013 और 2018 में चुनाव जीता। पिछले साल अरुणोदय चौबे ने कांग्रेस को छोड़ दिया। हालांकि उन्होंने दूसरा कोई दल ज्वाइन नहीं किया, लेकिन अब वे कांग्रेस का दामन नहीं थामने वाले। ऐसे में कांग्रेस के पास यहां के पास यहां से मजबूत उम्मीदवार नहीं हैं। ऐसे में कांग्रेस इस सीट पर विशेष रूप से फोकस करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *