September 29, 2024

‘सूर्य’ की चमक पर लग गया है ग्रहण, 6 पारियों में 4 बार हुए गोल्डन डक

0

नई दिल्ली

सूर्यकुमार यादव नाम तो सुना ही होगा। जिस सूर्य की चमक से क्रिकेट की दुनिया में चकाचौंध था, उसी सूर्य की चमक पर ग्रहण लग गया है। भारतीय बल्लेबाज के लिए कुछ भी सही नहीं चल रहा। पिछली 6 पारियों की बात करें तो सूर्या को चार बार पहली-पहली गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा है। यहां तक कि पिछली 10 पारियों पर नजर डालें तो उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बल्ला कुछ ही समय पहले तक जमकर बोल रहा था, लेकिन अब ऐसा खामोश हुआ है, जिसने उनके करियर पर दाग लगाने का काम किया है। वे आईपीएल 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में खेले थे और हैरान करने वाली बात यह थी कि वे तीनों मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए थे। आईपीएल में भी एक बार ऐसा हो गया है।

दरअसल, मंगलवार 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के बल्ले से कुछ तेज गति से रन निकलने की आस थी। 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तिलक वर्मा आउट हो गए थे। ऐसे में जब सूर्या आए तो कप्तान रोहित शर्मा दूसरे छोर पर थे। उन्होंने सोचा होगा कि वे रन बनाए और सूर्या ने पहली गेंद पर अपना फेवरिट शॉट खेला।

T20I के नंबर वन बल्लेबाज सूर्या ने मुकेश कुमार की गेंद को स्क्वायर लेग के ऊपर से खेलना चाहा, लेकिन गेंद कुलदीप यादव के हाथों में सीधी चली गई। इस तरह वे पहली गेंद पर आउट हो गए। अब तक वे आईपीएल 2023 में तीन मैच खेल चुके हैं और तीन मैचों में वे एक बार एक रन और एक बार 15 रन बनाने में कामयाब हुए हैं। पिछली 10 प्रोफेशनल पारियों की बात करें तो उनका सर्वाधिक स्कोर 47 रन है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *