September 29, 2024

ढाई लाख का इनामी आदित्‍य राणा एनकाउंटर में ढेर, 2022 में पुलिस कस्‍टडी से हो गया था फरार

0

 बिजनौर

ढाई लाख का इनामी बदमाश आदित्य राणा 11 अप्रैल की देर रात लगभग दो बजे पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। इस दौरान स्योहारा थाना प्रभारी राजीव चौधरी समेत 5 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। राणा, 2022 में पुलिस कस्‍टडी से फरार हो गया था।मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को लांबा खेड़ा गांव के पास आदित्य राणा की सूचना मिली थी। इस पर थाना प्रभारी राजीव चौधरी पुलिस फोर्स के साथ क्षेत्र में पहुंचे और घेराबंदी की। घेराबंदी के दौरान आदित्य राणा ने अपने को घिरा देख पुलिस पर फायर कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने जवाबी फायरिंग में गोलियां चलाईं, जिसमें आदित्य राणा घायल हो गया। मुठभेड़ में थाना प्रभारी राजीव चौधरी और पांच पुलिसकर्मी भी घायल हुए। सभी घायलों को सीएचसी लाया गया, जहां केंद्र प्रभारी डॉक्टर विशाल दिवाकर ने आदित्य राणा को मृत घोषित कर दिया। घायल पुलिस कर्मियों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

आदित्य पर दर्ज थे 43 मुकदमे

कुख्यात आदित्य पर करीब 43 मुकदमे गंभीर धाराओं में दर्ज थे।  इनमें 6 हत्या, 13 लूट समेत फिरौती, धमकी आदि के मुकदमे शामिल हैं।

दूसरी बार हुआ था फरार

वर्ष 2022 में बिजनौर से लखनऊ जाते समय शाहजहांपुर रोड से आदित्य पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। यह दूसरी बार था, जब आदित्य पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था। इससे पहले वर्ष 2017 में भी आदित्य पुलिस हिरासत से फरार हो गया था। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन इस बार वह पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था।

हाल फिलहाल में पकड़े गए हैं गैंग के छह बदमाश
पुलिस आदित्य राणा के सहयोगियों पर लगातार नजर रखे हुए थी। पिछले दिनों ही गैंग के 6 लोगों को पकड़ कर जेल भेजा जा चुका है। बताया जाता है कि इसको गैंग में 48 लोग हैं, बाकी की पुलिस तलाश कर रही है। आदित्य राणा के शव को पोस्टमार्टम के लिए बिजनौर मोर्चरी पर भेज दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *