September 29, 2024

पंजाब के होशियारपुर में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर 8 लोगों की मौत

0

पंजाब
पंजाब के होशियारपुर जिले में एक सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। ट्रक की चपेट में आने के कारण ये घटना हुई है। सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आया है। इस मामले में डीएसपी दलजीत सिंह खाख ने बताया कि गढ़शंकर क्षेत्र में ट्रक की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई। ये घटना उस वक्त हुई जब सभी लोग गढ़शंकर उपमंडल में चरण छो गंगा खुरालगढ़ साहिब जा रहे थे। हालांकि इस मामले में अभी अपडेट बाकी है। वहीं, इस हादसे में घायलों की संख्या की बढ़ सकती है।

17 श्रद्धालुओं को ट्रक ने मारी टक्कर 
पुलिस ने बताया कि हादसा पहाड़ियों के बीच स्थित एक क्षेत्र में हुआ है. चालक ने एक ढलान पर वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और पैदल जा रहे 17 श्रद्धालुओं को टक्कर मार दी. पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि ट्रक के ‘ब्रेक’ खराब हो गए थे. डीएसपी दलजीत सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान राहुल, सुदेश पाल, संतोष, अंगूरी, कुंती, गीता और रमोह के रूप में हुई है. गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ भेजा गया, जबकि अन्य का इलाज गढ़शंकर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है. गुरु रविदास से जुड़े धार्मिक स्थल खुरालगढ़ साहिब में बैसाखी पर्व पर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है. 

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 3 की मौत
वहीं आपको बता दें कि मंगलवार को भी होशियारपुर जिले में एक सड़क हादसा हुआ था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. होशियारपुर जिले के गढ़ी मानासोवाल गांव के लोग बैसाखी के मौके पर लंगर का इंतजाम करने के लिए गढ़शंकर उप प्रमंडल के श्री खुरालगढ़ साहिब जा रहे थे. जब वे गढ़ी मानासोवाल गांव के पास पहुंचे तो वाहन चालक नियंत्रण खो बैठा जिससे वाहन पलट गया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए. मृतकों की पहचान लुधियाना जिले के जसविंदर सिंह (28), दविंदर सिंह (13) और दर्शन सिंह (60) के रूप में हुई. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *