September 30, 2024

टिकट ना मिलने से नाराज कर्नाटक के मंत्री ने राजनीति छोड़ने का किया ऐलान

0

कर्नाटक

भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इससे पहले 189 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी। अब सिर्फ 12 उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है।

भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट में भी पार्टी के मौजूदा विधायक और प्रदेश सरकार में मंत्री अंगारा एस को टिकट नहीं दिया है। टिकट नहीं दिए जाने से नाराज अंगारा एस ने कहा कि मेरी ईमानदारी मेरे लिए झटका है। मुझे पैरवी करने का कोई शौक नहीं था। अब मैं राजनीति में और नहीं रहूंगा, ना ही चुनावी प्रचार में रहूंगा। पार्टी अपने नए उम्मीदवार का खयाल रख सकती है।

बता दें कि जिस तरह से बुधवार को महज 24 घंटे के भीतर भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की उसमे कई मौजूदा विधायकों को नजरअंदाज किया गया है। पार्टी ने 7 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है, जिसमे चन्नागिरी से पार्टी के विधायक मडल वीरुपक्षा भी शामिल हैं, जोकि भ्रष्टाचार के आरोपों में इस समय जेल में हैं। भाजपा की दूसरी लिस्ट में दो महिलाओं को भी टिकट दिया गया है।

भाजपा ने सांसद कुमारस्वामी को भी टिकट नहीं दिया है, जोकि मुदिगेर से फिर से चुनाव लड़ना चाहते थे। पार्टी ने विधायक सीएम निम्बन्नवार, एसए रवींद्रनाथ, नेहरू ओलेकर, एन लिंगना, सुकुमार शेट्टी को भी टिकट नहीं दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने कुल 18 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है। पार्टी ने मंत्री वी सोम्मन्ना की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, उनके बेटे अरुन को टिकट नहीं दिया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि अरुन को गोविंदराज नगर से टिकट दिया जा सकता है, जहां से सोमन्ना विधायक हैं। जनार्दन रेड्डी के बड़े भाई जी करुणाकर रेड्डी को हरपनहल्ली से टिकट दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *