September 30, 2024

वैशाली में भीम आर्मी लीडर की हत्या के बाद फिर बवाल, शवयात्रा के दौरान सड़क से थाने तक उपद्रव

0

बिहार
बिहार के वैशाली जिले में भीम आर्मी के नेता राकेश पासवान की गोली मारकर हत्या के बाद शुक्रवार को लालगंज में तनावपूर्ण माहौल है। परिजन राकेश पासवान का शव लेकर गांव से बसंता जहानाबाद घाट के लिए निकले। इस दौरान समर्थकों ने तिनपुलवा चौक को कुछ देर के लिए जाम कर दिया। इस दौरान समर्थकों ने जमकर तोड़फोड़ कर आतंक मचाया। राकेश पासवान की हत्या से गुरस्साए लोगों ने रास्ते में पड़ने वाली कई दुकानों घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ कर दी। इस दौरान पुलिस फोर्स भी नाकाफी नजर आई। केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के भी लालगंज पहुंचकर राकेश पासवान के परिजन से मिलने की संभावना है। मृतक पारस की रालोजपा से भी जुड़ा था।

राकेश पासवान की हत्या के बाद गुरुवार शाम से इलाके में तनावपूर्ण माहौल है। गुरुवार को भी गुस्साए समर्थकों ने आगजनी और तोड़फोड़ की थी। इसके बाद लालगंज में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई। शुक्रवार सुबह परिजन राकेश का शव लेकर तीन पुलवा चौक पर बैठ गए। इस दौरान भीम आर्मी के समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। जब राकेश की शवयात्रा निकली तो बड़ी संख्या में लोग उसमें शामिल हुए। इस दौरान कुछ लोगों ने सड़कों पर ही बवाल काटना शुरू कर दिया।

लोगों का आरोप- डीएम और एसपी फोन नहीं उठा रहे
शवयात्रा में शामिल कुछ लोगों ने आम जनता की पिटाई करना शुरू कर दिया। दुकानों में तोड़फोड़ की और जो जहां मिला उसे पीट दिया। इससे इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। पुलिस शव के साथ आगे चल रही थी, पीछे समर्थक हंगामा कर रहे थे। कई चौराहों, मुहल्लों, घरों में घुसकर मारपीट किए जाने की सूचना है। बताया जा रहा है कि राकेश पासवान के समर्थकों द्वारा बवाल काटे जाने के दौरान पुलिस फोर्स भी गायब दिखी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि डीएम, एसपी, डीएसपी, थानेदार जैसे अधिकारियों ने उनका फोन तक नहीं उठाया। इससे लोगों में नाराजगी है।

लालगंज थाने में घुसने की कोशिश, पुलिस ने की फायरिंग
उपद्रवियों ने लालगंज पुलिस थाने में घुसने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने 20 से 25 राउंड हवाई फायरिंग कर अपनी सुरक्षा की। यहां से निकली भीड़ ने मेन रोड, थाना रोड,  सब जगह के सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए और केबल को जला दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *