September 23, 2024

गरियाबंद के छात्रावास में 39 छात्र-छात्राओं के infection होने से मचा हड़कंप

0

 गरियाबंद

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामले अब डराने लगे हैं। इसी बीच गरियाबंद से कोरोना विस्‍फोट की खबर सामने आई है। यहां आश्रम के छात्रावास में 39 छात्र-छात्राएं कोरोना पाजिटिव मिले हैं। जिसमें मैनपुर में 24 छात्र व हरदीभाठा में 15 छात्र संक्रमित मिले हैं। सभी कोरोना पाजिटिव छात्र-छात्राओं को अलग-अलग कमरे में रखा गया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गई है। इसी के साथ अब गरियाबंद में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 43 हो गई है।

छात्रावास में कोरोना विस्‍फोट से प्रशासन की चिंता बढ़ी

छत्‍तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इधर, गरियाबंद के स्कूल छात्रावास में जिस तरह से एकसाथ 39 छात्र-छात्राएं कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं उसने प्रशासन की चिंता को बढ़ा दिया है।

 

छत्‍तीसगढ़ में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़े

छत्‍तीसगढ़ में अप्रैल माह में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़े हैं। पहले सप्ताह यानी 31 मार्च से छह अप्रैल तक जहां 324 कोरोना के केस आए हैं, वहीं दूसरे सप्ताह यानी सात अप्रैल से 13 अप्रैल में दोगुने से से भी अधिक मामले 1,259 कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस का स्वरूप भी अब बदल गया है। लक्षण तो वही है, पर यह नुकसान अधिक नहीं पहुंचा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 7,788 कोरोना सैंपलों की जिनोम सिक्वेंसिंग जांच कराई है। हाल ही के जांच में सामने आया है कि ओमिक्रान वायरस का स्वरूप थोड़ा बदल चुका है, लेकिन यह वायरस अधिक नुकसान नहीं पहुंचा रहा है। बदलते स्वरूप को समझने के लिए लैब में इसका अध्ययन भी शुरू किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *