September 30, 2024

जनसंवाद से सीधे कोर्ट पहुंच गए वरुण गांधी, बनारस के शख्स के खिलाफ किया मुकदमा

0

 पीलीभीत

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने रविवार को वाराणसी के एक शख्स के खिलाफ मानहानि का केस किया है। पिता दिवंगत संजय गांधी को लेकर 'अपमानजनक' टिप्पणी करने को लेकर उन्होंने केस किया है। शनिवार शाम करीब 3 बजे वरुण गांधी तीन वकीलों के साथ कोर्ट परिसर पहुंचे थे। उन्होंने अडिशनल चीफ जूडिशल मजिस्ट्रेट अभिनव तिवारी के सामने केस फाइल किया।

एक वकील ने बताया कि कोर्ट ने वरुण गांधी का बयान रिकॉर्ड कर लिया है और 25 तारीख को मामले की सुनवाई की जाएगाी। वरुण गांधी ने अपनी शिकायत में का है कि उनके पिता दिवंगत संजय गांधी देश के जानेमाने राजनेता थे और पूरे देश में  उनका सम्मान होता था। आज भी सम्मान के साथ उनका नाम लिया जाता है।

गांधी ने कोर्ट को बताया कि 29 मार्च 2023 को वाराणसी के भोजूबीर के रहने वाले विवेक पांडेय ने ट्विटर हैंडल @vivekkumarIND से संजय गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि आरोपी खुद को नेशनल हिंदू और किसान मोर्चा का महासचिव बताता है। उन्होंने कहा, इस ट्वीट के बारे में उन्हें आम जनता से ही पता चला। जब वह बिसालपुर के बिलसांडा गए थे तो एक समर्थक ने उन्हें इसकी जानकारी दी थी।

कोर्ट ने वरुण गांधी की शिकायत दर्ज करने और बयान रिकॉर्ड करने का तुरंत आदेश दे दिया। गांधी ने कहा, अगर कोई भी मेरे पिता या फिर बड़े-बूढ़े के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी करता है तो मैं निश्चित रूप से कानूनी कार्यवाही करूंगा जिससे कि लोगों को सबक मिल जाए। कोर्ट जो भी फैसला करेगा, उसे स्वीकार किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *