September 29, 2024

सतपुड़ा टाइगर रिजर्व पहुंचे CM, शाम को भोपाल में बैठक के बाद फिर करेंगे वापसी

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सतपुड़ा टाइगर रिजर्व से लौटने के बाद शाम को प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव के साथ सीएम निवास में बैठक करेंगे। इस दौरान पार्टी के अन्य नेताओं और कुछ संस्थाओं की मौजूदगी रहेगी। बीजेपी नेताओं के साथ बैठक के बाद सीएम चौहान वापस टाइगर रिजर्व लौटेंगे।

सीएम चौहान रविवार को ग्वालियर से लौटने के बाद बैतूल होकर चूरणा हेलिपैड पहुंचे थे और वहां सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में रुके हैं। यहां सीएम चौहान ने परिवार के साथ सोमवार को टाइगर रिजर्व का भ्रमण किया। इसके बाद शाम को सीएम भोपाल आएंगे और बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इस मौके पर प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहेंगे। राव आज प्रदेश कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। इस बीच पार्टी नेताओं के मुताबिक बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव भी रविवार को बैतूल जिले में रुकने के बाद सोमवार को भीमबैठका और भोजपुर के शैलचित्रों और ऐतिहासिक धरोहरों का भ्रमण करेंगे। राव के साथ तेलुगू समाज और तेलुगू संगम के पदाधिकारी भी रहेंगे। राव के भोपाल आने पर तेलुगू समाज द्वारा उनकी अगवानी की जाएगी। इसके बाद राव शाम को मुख्यमंत्री निवास पहुंचेंगे जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक करेंगे।

बैठक में इस पर होगा फोकस
सीएम चौहान ने ग्वालियर में अजा समाज की उपजातियों के बोर्ड बनाए जाने का ऐलान किया है। इन बोर्ड के गठन के आदेश जारी करने के साथ इनके अध्यक्ष, उपाध्यक्ष की नियुक्ति भी इसी माह की जानी है। प्रदेश प्रभारी राव, प्रदेश अध्यक्ष शर्मा व अन्य नेताओं के साथ इस पर चर्चा के साथ आगामी दिनों में होने वाली प्राधिकरण की नियुक्तियों पर चर्चा होगी। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि क्षेत्रीय और जातीय समीकरण के आधार पर मंत्रिमंडल का विस्तार कर पार्टी का संतुलन साधने का काम किया जाएगा। इसलिए इस पर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि इसको लेकर अधिकृत तौर पर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *