September 29, 2024

राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 20% पर पहुंची – ICMR रिपोर्ट में दवा

0

भोपाल

राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण की दर 20 प्रतिशत तक पहुंच गई है, जो कई राज्यों से ज्यादा है। यह खुलासा आईसीएमआर की   साप्ताहिक रिपोर्ट में हुआ है। इसके बावजूद जांच का दायरा नहीं बढ़ाया जा रहा है। जेपी अस्पताल को छोड़कर ओर किसी स्थान पर जांच नहीं होने से संक्रमित मरीजों की संख्या में ठीक से सामने नहीं आ पा रही है। गौरतलब है कि बीते एक माह से कोरोना के नए मरीज मिलने का सिलसिला लगातार जारी है।

शहर में 105 हुए कोरोना एक्टिव मरीज

शहर में 14 नए मरीज सामने आए हैं। जबकि, 8 मरीज ठीक हुए हैं। यही वजह है कि शहर में एक बार फिर से कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। शहर में अब एक्टिव मरीज 105 हो गए हैं। इससे पहले 8 अप्रैल को शहर में 113 एक्टिव मरीज थे। हालांकि, अगले ही दिन 53 मरीज ठीक हुए तो संख्या घटकर 69 पर आई गई थी। इसके बाद से धीरे-धीरे हो रही बढ़ोतरी के असर से रविवार को एकबार फिर से एक्टिव मरीज 100 के पार हो गए हैं। जबकि, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 287 है। रविवार को कुल 471 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई थी, इनमें से 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

10 लाख लोगों को नहीं प्रिकॉशन डोज

कोरोना के बचाव को लेकर अभी तक 10 लाख लोग प्रीकॉशन डोज लगवाने से वंचित रह गए हैं। प्रीकॉशन डोज से एक बड़ा समुदाय बचा हुआ है। शहर में वैक्सीन खत्म होने से लोग टीकाकरण के लिए परेशान हो रहे है। इसमें हर उम्र के लोग काफी परेशान है। इस संबंध में टीकाकरण अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीनेशन में सबसे ज्यादा प्रीकॉशन लगवाने वाले ही बचे हुए हंै,लेकिन अब वैक्सीन कब आएंगी। इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *