September 29, 2024

राहुल ने खाई नंदिनी आइस्क्रीम तो तेजस्वी सूर्या ने दिया रिएक्शन, डेयरी ब्रांड विवाद पर क्या बोले?

0

बेंगलुरु
 कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए रविवार को दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे हैं। नंदिनी बनाम अमूल विवाद के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को एक नंदिनी आइसक्रीम खरीदी और इस ब्रांड को ‘कर्नाटक का गौरव’ बताया। उन्होंने कर्नाटक मिल्क फेडरेशन के प्रमुख ब्रांड नंदिनी को ‘सर्वश्रेष्ठ’ भी बताया। राहुल ने बाद में ट्विटर पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'कर्नाटक का गौरव, नंदिनी सर्वश्रेष्ठ है।'
 

गुजरात के अमूल द्वारा इस ब्रांड के अधिग्रहण की आशंका के बीच कांग्रेस नेता ने यह कदम राज्य में पार्टी नेताओं द्वारा घरेलू डेयरी ब्रांड का पुरजोर समर्थन करने के मद्देनजर उठाया है।

कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर आये राहुल ने एक नंदिनी स्टोर से आइसक्रीम खरीदी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार और पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल भी मौजूद थे। दोनों दुग्ध संघों के बीच विवाद हाल में शुरू हुआ था, जब अमूल ने घोषणा की थी कि वह बेंगलुरु में भी दूध की आपूर्ति करेगा।
 
विपक्षी कांग्रेस और जद (एस) ने दावा किया है कि भाजपा अमूल को कर्नाटक में अनुमति देकर नंदिनी को ‘खत्म’ करना चाहती है। उन्होंने यह आशंका भी जताई है कि अमूल के अधिग्रहण की राह तैयार करने के लिए नंदिनी के उत्पादों की कमी पैदा की जाएगी। हालांकि, राज्य में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि अमूल से नंदिनी को कोई खतरा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *