September 29, 2024

कुम्हारीन बाई को मिला सपनों का आशियाना, पक्का मकान बनने से चेहरे में आई खुशी

0

मोहला

अपने सपनों का आशियाना मिलने पर श्रीमती कुम्हारीन बाई के चेहरे में खुशी की लहर दौड़ गई। मानपुर विकासखंड के ग्राम पेन्दोड़ी निवासी श्रीमती कुम्हारीन बाई की प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से अपना आशियाना बनाने की ख्वाहिश पूरी हुई।

उन्होंने बताया कि पति के आकस्मिक निधन से वे मानसिक रूप से टूट गई थी, परिवार का पालन पोषण करने वाला कोई नहीं था। जिससे दैनिक स्थिति बहुत ही खराब हो गई। रोजी-मजदूरी तथा मनरेगा में कार्य कर जीवनयापन करती थी। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। उन्होंने बताया कि पहले खप्पर वाले कच्चे घर में रहते थी। बारिश के दिनों में हमेशा पानी टपकता रहता था। जिससे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

उन्होंने बताया कि ग्राम सभा में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत पक्के आवास निर्माण की स्वीकृति मिली है यह सुनकर वे अत्यंत प्रसन्न हो गई और चेहरे में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत राशि प्राप्त हुई, जिससे पक्के घर का निर्माण कार्य पूरा किया गया। उन्होंने इस मदद के लिए शासन-प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया और खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत मुझ गरीब को सपनों का आशियाना मिल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed