September 29, 2024

आसमान से बरस रही आग, कैसे बुझेगी प्यास; दिल्ली के इन इलाकों में जल संकट; DJB का अलर्ट

0

नई दिल्ली
दिल्ली में गर्मी ने लोगों को अभी से बेहाल कर दिया है। पारा लगातार 40 डिग्री के आसपास बना हुआ है। आसमान से बरसती आग के बीच दिल्ली में एक बार फिर जल संकट पैदा होने लगा है। मंगलवार को दक्षिण दिल्ली और उत्तर-पूर्व दिल्ली के कई इलाकों में पानी आपूर्ति बाधित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

दिल्ली जल बोर्ड की ओर से जारी अलर्ट में बताया गया है कि ऊपरी गंगा कनाल, मुराद नगर में जलकुंभी की वजह से यह दिक्कत हुई है, जहां से सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को पानी मिलता है। यह महीने में दूसरी बार है जब बोर्ड ने अलर्ट जारी किया है। एजेंसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पिछले 25 दिनों से दिक्कत आ रही है, जिसकी वजह से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में उत्पादन प्रभावित हो गया है।

उत्तरपूर्वी दिल्ली के बाबरपुर, करावल नगर, गोकुलपुरी, शास्त्री पार्क, ब्रह्मपुरी, गांधी नगर में दिल्ली पाननी की आपूर्ति बाधित होने वाली है। वहीं, दक्षिणी दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन, वसंत कुंजर और ग्रेटर कैलाश जैसे इलाकों में लोगों को पानी की कमी से जूझना पड़ेगा। दिल्ली जल बोर्ड की ओर कहा गया है कि लोग जरूरत के मुताबिक पर्याप्त पानी स्टोर करके रखें। इसके अलावा मांग के मुताबिक वाटर टैंकर भी उपलब्ध रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *