September 29, 2024

लंदन में भारतीय उच्चायोग से तिरंगा उतारने के पीछे ISI का हाथ, NIA को सौंपी गई जांच

0

 नई दिल्ली

पंजाब में अमृतपाल सिंह की तलाश और उससे जुड़े लोगों पर शिकंजा कसने के बाद लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय दूतावास पर हमला कर दिया था। उन्होंने तिरंगे को उतार लिया था जिसपर भारत ने कड़ी नाराजगी जताई थी। इस घटना के बाद दूतावास की बिल्डिंग पर बड़ा तिरंगा लहरा दिया गया था। अब सूत्रों का कहना है कि इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी गई है।

NIA से जुड़े सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने एनआईए से जांच करने को कहा है। अभी किसी भी एजेंसी की तरफ से औपचारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि लंदन में दूतावास के बाहर उपद्रव के पीछ खालिस्तानी समर्थकों के साथ आईएसआई की भूमिका की जांच के लिए एनआईए को जांच सौंपी गई है। एनआईए इस बात का पता लगाएगी कि उस उपद्रव के पीछे कौन लोग थे और वे भारत में किस तरह से आतंकी साजिश रच रहे हैं।

बता दें कि खालिस्तानी समर्थक और वारस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह 18 मार्च से ही फरार है। पुलिस की तमाम जद्दोजेहद के बाद भी वह अब तक हाथ नहीं आया है। अब भी पुलिस अमृतपाल की तलाश में जुटी है। कई बार रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि वह विदेश भागने की फिराक में है। तो वहीं यह भी कहा जाता है कि वह पंजाब में ही मौजूद है। अमृतपाल के संगठन से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार करके असम भेज दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *