September 29, 2024

महिलाओं एवं युवाओं की समान भागीदारी से समाज मजबूत होगा: निषाद

0

दुर्ग

 सेन समाज छत्तीसगढ़ सर्व समाज का प्रमुख अंग है। आपसी सहयोग, समाज में महिलाओं एवं युवाओं की समान भागीदारी से समाज मजबूत होगा। इस आशय के विचार संसदीय सचिव एवं गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने अर्जुन्दा में आयोजित जिला स्तरीय महाराज सेन जयंती और सम्मान समारोह में व्यक्त किये वे समारोह के मुख्य अतिथि थे।

समारोह की शुरूआत उन्होंने महाराज सेन की पूजा-अर्चना के साथ की  वहीं समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सेन समाज छत्तीसगढ़ सर्व समाज का प्रमुख अंग है। आपसी सहयोग, समाज में महिलाओं एवं युवाओं की समान भागीदारी से समाज मजबूत होगा। सहयोग की भावना रखें तो बड़ा से बड़ा काम को सफल होने में वक्त नहीं लगता। श्री निषाद ने कहा कि समाज में फैले कुरीतियों, सामाजिक बुराईयों को त्याग कर आगे बढ़े तो समाज को उन्नत की राह में जाने से कोई नहीं रोक सकता।

संसदीय सचिव ने कहा कि सामूहिक आदर्श विवाह सभी समाज के लिए एक अनुकरणीय पहल है। यह बहुत अच्छी बात है कि सामूहिक विवाह को लेकर अब लोगों में जागरूकता बढ़ रही है। सामाजिक स्तर पर सामूहिक विवाह को प्रोत्साहित करना हम सब की जिम्मेदारी है। इसे हर हाल में हम हमारी परम्परा में शामिल करना है।

छत्तीसगढ़ी फिल्म पोस्टर का विमोचन
कार्यक्रम के दौरान समाज के उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों का सम्मान किया गया। वहीं इसी बीच छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता और निमार्ताओं ने आने वाले छत्तीसगढ़ी फिल्म अतरंगी के पोस्टर का संसदीय सचिव श्री निषाद के हाथों विमोचन करवाया। संसदीय सचिव ने भी लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में छत्तीसगढ़ी फिल्म को देखने जाएं। इस दौरान सेन समाज के सलाहकार खम्हन शांडिल्य सहित केश शिल्पी बोर्ड के अध्यक्ष नंदकुमार सेन, नगर पंचायत अध्यक्ष चन्द्रहास देवांगन, नगर पंचायत उपाध्यक्ष सुषमा चन्द्राकर, जनपद अध्यक्ष सुचित्रा साहू, प्रान्त सेन समाज अध्यक्ष विनोद सेन, महासचिव छ.ग. प्रान्त सेन समाज पुनीत राम सेन, जगन कौशिक, डिपेद्र सेन सहित समाज के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *