September 23, 2024

गुजरात में कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने किया पार्टी छोड़ने का ऐलान

0

अहमदाबाद
 गुजरात में साल के अख‍िर में व‍िधानसभा चुनाव होना है। इस बीच गुजरात कांग्रेस के ल‍िए एक और बुरी खबर आई है। कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व से दरकिनार, असंतुष्ट और नाखुश कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं ने ऐलान क‍िया है क‍ि वे पार्टी छोड़ रहे हैं और अगले महीने बीजेपी में शामिल होंगे, क्योंकि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से प्रभावित हैं। पूर्व गृह राज्यमंत्री और मेहसाणा जिले की विजापुर विधानसभा सीट से तीन बार के कांग्रेस विधायक नरेश रावल ने कहा है क‍ि मुझे पार्टी से कई शिकायतें हैं, लेकिन इन सभी मुद्दों पर बात करने का यह सही समय नहीं है, लेकिन पार्टी को ‘जय हिंद’ कहने का फैसला किया। मैं जल्द ही बीजेपी में शामिल होऊंगा और पार्टी नेतृत्व जो भी काम देगा, वह करूंगा।

कांग्रेस के एक अन्य नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद राजू परमार ने कहा क‍ि मैं पिछले 35 सालों से कांग्रेस से जुड़ा हूं, मुझे पार्टी से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन दुर्भाग्य से पार्टी नेतृत्व ने नए आने वाले लोगों को महत्व देना शुरू कर दिया है, मैंने पार्टी से कभी किसी पद या एहसान की मांग नहीं की, दुर्भाग्य से पार्टी कर्ज चुकाने का मौका नहीं दे रही है। कई और वरिष्ठ नेता जल्द ही छोड़ने जा रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा क‍ि दोनों वरिष्ठ नेता हैं, पार्टी ने उन्हें बहुत सारे अवसर दिए। नरेश रावल को गृह राज्यमंत्री बनाया, थोड़े समय के लिए विपक्ष का नेता बनाया गया। वे पांच बार विधानसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकित हुए, तीन बार चुने गए। राजू परमार को तीन बार राज्यसभा भेजा गया था। उन्हें अनुसूचित जाति आयोग का अध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन अब अगर उनकी कोई शिकायत है, जिस पर पार्टी के भीतर चर्चा की जानी चाहिए। उनके छोड़ने से पार्टी की छवि पर असर पड़ेगा और पार्टी विरोधी धारणा का निर्माण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *