September 29, 2024

बोम्मई के खिलाफ कांग्रेस का दांव, चौथी लिस्ट में शेट्टार को भी दिया टिकट

0

 कर्नाटक
10 मई को कर्नाटक में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की. रविवार को कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार समेत सात लोगों को टिकट दिया गया. भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार को हुबली मध्य निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने हुबली-धारवाड़ा पश्चिम सीट से दीपक चिंचोरे को टिकट दिया है। वहीं लिंगासुर निर्वाचन क्षेत्र से दुर्गप्पा एस हुलागेरी, शिग्गमवी से मोहम्मद यूसुफ सावनूर, हरिहर से नंदगवी श्रीनिवास, चिक्कमगलुरु निर्वाचन क्षेत्र से एचडी तमैय्या और श्रवणबेलगोला से एमए गोपालस्वामी के लिए कांग्रेस के टिकट की घोषणा की गई है।

बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री का काटा था टिकट

बीजेपी ने हुबली-धारवाड़ मध्य विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश भाजपा महासचिव महेश तेंगिंकई को मैदान में उतारा है। पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार इसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। शेट्टार सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। तीन सीटों पर पार्टी नेताओं के परिवार के सदस्यों को टिकट दिया गया है।

8 सीटों पर बाकी है उम्मीदवारों की घोषणा
कुल 224 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 216 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बाकी हैं. 20 अप्रैल नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि है। 24 अप्रैल नामांकन पत्र वापस लेने का अंतिम दिन है।'

बोम्मई के खिलाफ कौन?
कांग्रेस पार्टी ने शिगगांव विधानसभा सीट से मोहम्मद यूसुफ सावनूर को मैदान में उतारा है। यहां उनका मुकाबला मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से होगा। इस सीट से भाजपा ने बोम्मई को उम्मीदवार बनाया है। बोम्मई निवर्तमान विधानसभा में शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से ही चुनकर आते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *