September 29, 2024

मुंबई इंडियंस ने की शानदार वापसी, IPL 2020 के बाद पहली बार किया ये कमाल

0

 नई दिल्ली
पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के लिए पिछले दो सीजन खराब रहे। आईपीएल 2021 में टीम पांचवें नंबर पर रही। नेट रन रेट के कारण टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया, जबकि टीम ने उस सीजन से पहले यानी आईपीएल 2020 का खिताब जीता था। यहां तक कि आईपीएल 2022 भी टीम का सबसे खराब सीजन रहा, लेकिन अब टीम ने शानदार वापसी करते हुए आईपीएल 2023 में कमाल कर दिया है।

दरअसल, मुंबई इंडियंस ने IPL 2020 के बाद पहली बार लगातार तीन मैच जीते हैं। पिछले सीजन तो टीम कुल मिलाकर सीजन में चार मुकाबले जीत पाई थी और अब टीम ने पांच में से तीन मैच जीत लिए हैं। मुंबई इंडियंस को इस सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दूसरे मैच चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार मिली, लेकिन इसके बाद मुंबई ने जोरदार वापसी की और जीत का सिलसिला दिल्ली का किला ढहाकर किया।

मुंबई ने इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और अब सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। आईपीएल 2021 और 2022 के सीजन की बात करें तो टीम 2-2 मैच लगातार जीतने में सफल हुई थी, लेकिन लगातार तीन मैच आईपीएल 2020 में जीते थे। उस सीजन में टीम चैंपियन भी बनी। मुंबई के लिए अच्छी बात यह है कि ये तीनों मैच मुंबई ने बिना जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के जीते हैं। बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हैं और आर्चर चोटिल हैं।

मुंबई के लिए अच्छी बात इस सीजन यह भी रही है कि टीम ने दो मैच घर से बाहर जीते हैं। इनमें एक मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए जीत मिली है, जबकि एक मैच में दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए जीत मिली है। टीम के पास बैटिंग में गहराई है और कॉम्बिनेशन भी अच्छा काम कर रहा है। पिछले साल ऐसा नहीं दिखा था, जहां कप्तान रोहित शर्मा को तमाम बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *