September 29, 2024

मुंबई इंडियंस ने लगाई दो पायदान की छलांग, इन 2 टीमों को हुआ नुकसान

0

 नई दिल्ली

IPL 2023 Points Table की लड़ाई हर दिन नया मोड़ लेती जा रही है। मंगलवार 18 अप्रैल को भी प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हुआ, लेकिन टॉप 5 में कोई भी टीम ऊपर-नीचे नहीं हुए। आईपीएल के 16वें सीजन की अंकतालिका में 25वें मैच के बाद बॉटम 5 में बदल गई है। मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दो अंक हासिल किए और टीम ने दो पायदान की छलांग लगाई। वहीं, दो टीमों को फिसलना पड़ा है। हैदराबाद की टीम अपने स्थान पर बनी हुई है।

आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो इस समय शीर्ष पर विराजमान राजस्थान रॉयल्स के ही खाते में सिर्फ 8 अंक हैं। इसके अलावा दूसरे से छठे नंबर तक की टीम के खाते में 6-6 अंक हैं, जबकि सातवें से नौवें नंबर की टीम के खाते में 4-4 अंक हैं और 10वें नंबर की टीम का खाता खाला है। ये टीम दिल्ली कैपिटल्स है, जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम अपने पहले पांच मैच बुरी तरह हार चुकी है।
 

प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स, तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स, चौथे नंबर पर गुजरात टाइटन्स, पांचवें नंबर पर पंजाब किंग्स और छठे नंबर पर अब मुंबई इंडियंस है। इन पांचों टीमों ने अपने 5-5 में से 3-3 मुकाबले जीते हैं। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स सातवें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आठवें और सनराइजर्स हैदराबाद नौवें नंबर पर है। इन तीन टीमों ने 5-5 मैचों में 2-2 मैच जीते हैं। आज भी इन टीमों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा, क्योंकि आज राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स का मैच है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *