September 28, 2024

IPL में जो सचिन नहीं कर पाए, वह बेटे अर्जुन ने कर दिखाया तो सीनियर तेंदुलकर ने इस तरह लिए मजे

0

 नई दिल्ली

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रविवार 16 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया। इसी टीम के लिए काफी समय तक सचिन भी खेले। ऐसे में अर्जुन के लिए ये भावुक पल था, लेकिन पहले मैच में उनको सफलता नहीं मिली थी। हालांकि, अगले ही मैच में उन्होंने अपने करियर का पहला विकेट हासिल कर लिया। इससे उनके पिता काफी खुश नजर आए। इसके पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है और यही कारण है सीनियर तेंदुलकर ने अर्जुन के मजे लिए।

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में सैकड़ों विकेट चटकाने वाले सचिन तेंदुलकर को कभी आईपीएल में विकेट नहीं मिला था, लेकिन उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने ऐसा कर दिखाया। उन्होंने आईपीएल के दूसरे मैच में ही विकेट निकाला। सचिन तेंदुलकर के नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 201 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक मैच खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने उस मैच भी विकेट निकाला, लेकिन आईपीएल में 4 पारियों में गेंदबाजी करने वाले सचिन को एक भी विकेट नहीं मिला था। इसका जिक्र अब उन्होंने कर दिया।
 

मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2023 मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, "मुंबई इंडियंस का एक बार फिर शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन। कैमरन ग्रीन ने बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया। ईशान और तिलक की बल्लेबाजी अच्छी रही! आईपीएल हर दिन और दिलचस्प होता जा रहा है। और अंत में एक तेंदुलकर के पास एक आईपीएल विकेट है!"

अर्जुन तेंदुलकर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 2.5 ओवर गेंदबाजी की। कुल 18 रन दिए और 1 सफलता हासिल की। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अर्जुन तेंदुलकर ने 2 ओवर गेंदबाजी की थी और कुल 17 रन खर्च किए थे। दोनों बार अर्जुन ने पहला-पहला ओवर किया, जहां उन्होंने कम रन खर्च किए। इसके अलावा हैदराबाद के खिलाफ वे आखिरी ओवर करने आए और सिर्फ 5 रन दिए। दो विकेट निकाले, जिसमें एक रन आउट का था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *