September 28, 2024

Bijapur में आइईडी निष्क्रिय करते समय ब्लास्ट, जवान घायल

0

बीजापुर

छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर में नक्सलियों के लगाए हुए आइईडी विस्फोटक को नष्ट करते हुए एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान को प्राथमिक उपचार के बाद दंतेवाड़ा भेजा गया है, जहां जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने इस घटना की पुष्टि की है।

दरअसल, यह नेलसनार थाना क्षेत्र का मामला है। एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि पुलिस बल एरिया डामिनेशन पर निकली थी। ग्राम बांगापाल से तीन किमी पूर्व एरिया डामिनेशन दौरान सुरक्षा बल ने मार्ग में एक आइईडी बरामद किया है।

आइईडी निष्क्रिय करने के दौरान एक जवान घायल हो गया। घायल सहायक आरक्षक का नाम सीताराम कुड़ियम (40) नेलसनार कुडियम पारा का निवासी है। सहायक आरक्षक का प्राथमिक उपचार नेलसनार में करने के बाद दंतेवाड़ा भेजा गया। बेहतर इलाज के लिए दंतेवाड़ा से रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है। चार दिनों में आइईडी विस्फोटक को नष्ट करते जवान के घायल होने की यह दूसरी घटना है।

आइइडी बम निष्क्रिय करते एक डीआरजी जवान घायल

इससे पहले सोमवार को नक्सलियों के लगाए हुए आइईडी विस्फोटक को नष्ट करते हुए डीआरजी जवान शंकर पारेट पुत्र गौरेया पारेट (35), निवासी मुत्तापुर (मद्देड़) घायल हो गया था। इस दौरान जवान मामूली रूप से घायल हो गया। एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि जांगला थाना क्षेत्र के बड़े तुंगाली में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी बीजापुर की टीम सोमवार की सुबह रवाना हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *