September 28, 2024

CM शिवराज अगस्त में जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे

0

भोपाल

प्रदेश के सभी जिलों में लाड़ली बहना सम्मेलन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे। उनकी यह यात्रा अगस्त माह से शुरू होने की तैयारी है जिसको लेकर प्लानिंग शुरू हो गई है। इसके लिए पिछले चुनावों की तरह जन आशिर्वाद रथ तैयार होगा और पार्टी द्वारा तय कार्यक्रमों के आधार पर सीएम चौहान गांव-गांव पहुंचेंगे और लोगों को सरकार के काम और योजनाओं की जानकारी देंगे।

सीएम चौहान का जन आशिर्वाद रथ निकालने के लिए प्रदेश की कोर कमेटी ने सहमति दे दी है। इसके बाद प्रदेश संगठन के नेताओं ने इसके लिए कवायद शुरू कर पिछली जन आशिर्वाद यात्राओं के रोडमैप की पड़ताल शुरू कर दी है। इस रोडमैप के आधार पर संशोधन के साथ सीएम की आशिर्वाद रथ यात्रा का रूट चार्ट तैयार किया जाएगा।

सूत्र बतातें है कि यह रथयात्रा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर समाप्त होगी और इसी दिन राजधानी के जम्बूरी मैदान में कार्यकर्ताओं का महाकुंभ 25 सितम्बर को होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय नेताओं को आमंंत्रित किए जाने पर सहमति बन चुकी है। रथयात्रा के समापन की तारीख स्पष्ट होने के बाद अब संगठन रथयात्रा शुरू करने के लिए समय और मुहूर्त की जानकारी जुटाएगा। इसके बाद राष्ट्रीय पदाधिकारियों और प्रदेश संगठन के नेताओं की मौजूदगी में यह यात्रा शुरू होगी।

यात्रा में संगठन कार्यक्रमों पर भी नजर
यात्रा के लिए तैयार किए जाने वाले रोडमैप में संगठनात्मक कार्यक्रमों को भी ध्यान में रखा जाएगा। अब तक संगठन के कार्यक्रमों का जो संभावित रोडमैप तय हुआ है उसके अनुसार 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 100 वां एपीसोड हर बूथ पर 100 कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में सुना जाएगा। इसके सात ही प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल के 9 वर्ष पूर्ण होने पर 15 मई से 15 जून तक प्रदेश में कार्यक्रमों की श्रृंखला का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *