September 27, 2024

PM मोदी ने ईद-उल फितर की दी बधाई, अच्छे स्वास्थ्य की कामना

0

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियों ने शनिवार को ईद-उल-फितर के अवसर पर देश को बधाई दी और लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना की। पीएम मोदी ने शनिवार सुबह एक ट्वीट में कहा, "ईद-उल-फितर की बधाई। हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जाए। मैं सभी के अद्भुत स्वास्थ्य और कल्याण के लिए भी प्रार्थना करता हूं। ईद मुबारक!"

इस बीच देश भर में नमाज अदा करने वाले लोगों की खूबसूरत झलक देखने को मिली। ईद-उल-फितर के मौके पर दिल्ली की जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद लोग एक-दूसरे के गले मिले। एएनआई से बात करते हुए नमाज अदा करने आए एक शख्स ने कहा, 'मैं ईद के मौके पर पूरे देश को शुभकामनाएं देता हूं। 30 दिनों के उपवास के बाद यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है। हम अभी खुश हैं और विशेष व्यवस्था की गई है। सुबह की नमाज के लिए आज हमारे घरों में लजीज खाने की चीजें बनेंगी।' उन्होंने कहा, "ईद-उल-फितर शांति, भाईचारा, मानवता और प्रेम का संदेश देती है। मैं कामना करता हूं कि देश से सभी बुराइयां दूर हों और हर जगह खुशियां फैले। मेरी कामना है कि देश आगे बढ़ता रहे और समृद्ध होता रहे।"

पुंछ के गांववालों का ईद नहीं मनाने का फैसला
एक तरफ पूरा देश ईद का त्योहार मना रहा है। दूसरी ओर पुंछ में हुई आतंकी वारदात के बाद शोक में डूबे सांगियोट गांव ने ईद नहीं मनाने का फैसला लिया है। पंचायत के सरपंच मुख्तियाज खान, जो इफ्तार के लिए आमंत्रित किए गए लोगों में शामिल थे, ने बताया, “जैसे ही हमें सोशल मीडिया समूहों से आतंकी हमले के बारे में जानकारी मिली, गांव में निराशा छा गई।" उन्होंने कहा कि ग्रामीण शनिवार को ईद नहीं मनाएंगे, वे केवल नमाज अदा करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *