September 27, 2024

अतीक और अशरफ की हत्या का बदला लेंगे आतंकी संगठन अलकायदा, ईद के मौके पर पत्र जारी कर दी धमकी

0

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा में सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद अब आतंकी संगठन अलकायदा के इस हत्याकांड का बदला लेने की बात सामने आ रही है। अलकायदा के 7 पन्नों के पत्र में अतीक व अशरफ की हत्या में पकड़े गए तीनों शूटरों का मारने की धमकी दी गई है। यह पत्र सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है। जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि, इंटरनेट मीडिया पर ईद के मौके पर यह धमकी भरा पत्र प्रसारित हुआ है। इस पत्र में 'अलकायदा उपमहाद्वीप' की ओर से दुनिया के तमाम मुसलमानों खासकर उपमहाद्वीप के मुसलमानों के नाम ईद की बधाई के साथ एक संदेश जारी किया गया है। पत्र जारी वाली संस्था का नाम 'अस्सहाब बर्रे सगीर' है। पत्र में दुनिया के कई देशों में मुसलमानों के साथ नाइंसाफी की बात कही गई है। साथ ही पत्र में अतीक और अशरफ की हत्या का बदला लेने की बात कही है। पत्र की जानकारी होने के बाद जांच एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

वहीं, इस पत्र को लेकर इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। प्रदेश में इंटरनेट मीडिया की निगरानी बढ़ाने के साथ ही सभी जिलों में अलर्ट किया गया है। स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि, पत्र की प्रामाणिकता के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। इंटरनेट मीडिया पर ऐसा पत्र कहां से आया, इसकी जांच कराई जाएगी।

ऐसे हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या
प्रयागराज के माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर इस हत्या को अंजाम दिया गया है। दोनों के हाथों में हथकड़ी लगी हुई थी। तीन हमलावरों ने अतीक के सिर में गोली मारी और अशरफ के भी सिर में गोली लगी। हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। गोली मारने के बाद तीनों हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर के गले में आईडी कार्ड लटका हुआ था। हमलावर कथित तौर पर मीडिया रिपोर्टर के रूप में आए थे और हमलावरों ने धार्मिक नारे लगाए। हमलावरों के नाम लवलेश तिवारी, सन्नी और अरुण मौर्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *