September 27, 2024

मौत के मुंह से मां को बचा लाई 14 साल की लड़की, मगरमच्छ के जबड़े से ऐसे छुड़ाया

0

 अतरौली
अतरौली में एक बहादुर बेटी ने शुक्रवार को मगरमच्छ पर हमला बोलते हुए मौत के मुंह से अपनी मां को बचाने का साहस दिखाया। घटना कोतवाली अतरौली के गांव अहमदपुरा की है। काली नदी के किनारे घास काट रही महिला पर मगरमच्छ ने हमला बोलते हुए हाथ को मुंह में लेकर नदी में ले जा रहा था। चीख-पुकार सुन पास में ही मौजूद बेटी ने घास काट रहे औजार हरिया से मगरमच्छ की आंख पर वार करते हुए मां को बचा लिया। कोतवाली क्षेत्र के गांव अहमदपुरा निवासी सत्यवती देवी शुक्रवार को पशुओं के लिए घास लेने काली नदी के पास गई थी। उनके साथ 14 वर्षीय बेटी गुड़िया भी साथ थी।

दोपहर करीब तीन बजे सत्यवती घास काट रही थी, तभी नदी में से आए मगरमच्छ ने महिला पर हमला बोल लिया और महिला के हाथ को मुंह में दबाकर नदी की तरफ ले जाने लगा। महिला छटपटाते हुए चीखने-चिल्लाने लगी। यह देख पास में ही घास काट रही बेटी ने हरिया से मगरमच्छ पर ही हमला बोल दिया। हरिया मगरमच्छ की आंख में जा लगी, जिससे मगरमच्छ का मुंह खुल जाने से सत्यवती का हाथ बाहर आ गया और वह बच गई। मगरमच्छ नदी में चला गया। चीख-पुकार सुन आसपास मौजूद ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गए।
 
एसडीएम, अनिल कटियार ने कहा कि मामला जानकारी में आया है। जांच कराने के लिए क्षेत्रीय लेखपाल को भेजा गया था। घटनाक्रम सही मिलने पर साहसी बेटी को सम्मानित कराया जाएगा। इस मामले में जांच की जा रही है और इलाके में मगरमच्छ की दहशत न फैले उसके लिए भी ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही गांव वालों को भी सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *