September 26, 2024

शाइस्ता परवीन से ज्यादा खतरनाक मुख्तार अंसारी की बीवी! मनी लॉन्ड्रिंग समेत 9 मामलों में वांटेड

0

नई दिल्ली
माफिया डॉन अतीक अहमद की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश है। शाइस्ता से ज्यादा वांटेड यूपी पुलिस के लिए इस वक्त मुख्तार अंसारी की बीवी है। अफशां मनी लॉन्ड्रिंग, जमीन हड़पना समेत 9 मुकदमों में वांछित चल रही है। पुलिस ने शाइस्ता पर जहां 50 हजार का इनाम रखा है, जबकि अफशां पर 75 हजार रुपए का इनाम घोषित है। अफशां का पति मुख्तार अंसारी अक्टूबर 2005 से जेल में बंद है। इस वक्त माफिया मुख्तार को कड़ी सुरक्षा में रोपड़ जेल में रखा गया है।

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और उसके परिवार पर कई मुकदमे दर्ज हैं। पांच बार के विधायक मुख्तार, उसका बेटा और बहू तीनों जेल में बंद है। इनके अपराधों की बात करें तो मुख्तार पर 60 से ज्यादा केस दर्ज हैं। पत्नी अफशां पर 9 मुकदमें, बड़े बेटे अब्बास पर 7 और बहू निखत अंसारी पर अपने पति अब्बास को जेल से भगाने की साजिश रचने का आरोप है। तीनों जेल में बंद हैं। मुख्तार का छोटा बेटा उमर जालसाजी और अवैध कब्जे में आरोपी है। उमर फरार चल रहा है। जबकि भाई अफजाल अंसारी पर आधा दर्जन केस हैं।

अफशां पर 75 हजार का इनाम
यूपी पुलिस की रडार पर इस वक्त दो लेडी डॉन हैं। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के अलावा अफशां की भी पुलिस को तलाश है। अफशां खान पर यूपी पुलिस ने हाल ही में 75 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। 31 जनवरी 2022 में पुलिस ने अफशां पर गैंगस्टर ऐक्ट लगाया था। पुलिस को संदेह है कि मुख्तार के जेल जाने के बाद उसका इंटर स्टेट गैंग का पूरा कामकाज उसकी पत्नी अफशां ही देख रही है।

मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई मामलों में वांछित
अफशां पर यूपी पुलिस ने 9 केस दर्ज किए हैं। जिसमें जमीन हड़पना और मनी लॉड्रिंग समेत गंभीर आरोप भी हैं। मई 2020 में ईडी ने मुख्तार पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। मुख्तार और उसके भाई अफजाल से पूछताछ के दौरान पुलिस को मामले में अफशां के भी शामिल होने के सबूत मिले। मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी भी ईडी द्वारा मामले में वांछित है और केंद्रीय एजेंसी ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

शाइस्ता भी नहीं लग रही हाथ
उधर, भाई अशरफ और अतीक अहमद की पुलिस कस्टडी में हत्या के बाद पुलिस को शाइस्ता परवीन की तलाश है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अतीक की गैंग का पूरा कामकाज शाइस्ता ही देखती थी। बताया जा रहा है कि हालांकि इस वक्त वह इद्दत की रस्म में है और कहीं अंडरग्राउंड है। पुलिस ने शाइस्ता पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि शाइस्ता पर इनाम की रकम 1 लाख रुपए तक की जा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed