September 26, 2024

यूपी निकाय चुनाव: हाथरस व मुरसान के सपा प्रत्याशियों ने भरे पर्चे, सिकंदराराऊ में सदस्य पद के लिए 31 पर्चे भरे

0

 हाथरस

हाथरस के निकाय चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया 24 को खत्म हो जाएगी। शनिवार को अध्यक्ष पद के लिये चार लोगों ने नामांकन किया। जबकि सदस्य पद के 42 ने नामांकन दाखिल किया। इसमें सपा के दो प्रमुख प्रत्याशी शामिल रहे। सपा ने हाथरस नगर पालिका परिषद में लल्लनबाबू एडवोकेट को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। शनिवार को लल्लनबाबू अपने तमाम समर्थकों के साथ हाथरस सदर तहसील में नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे। हाथरस में सदस्य पद के 17 लोगों ने नामांकन किया। मुरसान के सपा प्रत्याशी देशराज सिंह ने नामांकन किया। मुरसान में अध्यक्ष पद के लिये ऐलेस कुमार ने नामांकन किया है। जबकि सदस्य पद के लिये 13 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है।

मैण्डू में अध्यक्ष पद के लिये रुपकिशोर और कन्हैया लाल ने नामांकन किया है। जबकि सदस्य पद के लिये 12 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। तीन अध्यक्ष व 27 सदस्य के पर्चे बिके मुरसान और मैण्डू निकाय के लिये तीन अध्यक्ष और 27 सदस्य के लिये पर्चे बिके। हाथरस में अध्यक्ष के लिये दो और सदस्य पद के लिये 21 पर्चे बिके। मुरसान में अध्यक्ष पद के लिये किसी ने पर्चा नहीं खरीदा। सदस्य पद के लिये 2 ने पर्चा खरीदा है। मैण्डू में अध्यक्ष पद के लिये एक और सदस्य पद के लिये चार ने नामांकन पर्चा खरीदा।

सिकंदराराऊ में सदस्य पद के लिए 31 पर्चे भरे
सिकंदराराऊ में निकाय चुनाव को लेकर जैसे नामांकन तिथि नजदीक आती जा रही है वैसे ही अध्यक्ष तथा सभासद पद के लिए नामांकन करने वालों की संख्या में लगातार तेजी आ रही है। चलते शनिवार को ईद उल फितर के मौके पर सभासद पद के लिए लोगों द्वारा पर्चा दाखिल किए गए। जिसके चलते तहसील परिसर में काफी भीडभाड़ व हलचल देखी गई क्योंकि वार्ड सभासद के लिये प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने समर्थकों के साथ नामांकन किया गया।

जानकारी के अनुसार सिकंदराराऊ नगर पालिका अध्यक्ष पद का एक पर्चा बिका तथा एक ही नामांकन हुआ। वहीं सदस्य पद के लिए मंजू देवी पत्नी सत्येन्द्र कुमार वार्ड 9 से सहित 31 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किया गया। इस मौके जसवंत सिंह यादव, ओमवती यादव, देवेन्द्र कुशवाहा, डॉक्टर ललित वघेल मौजूद थे। पुरदिलनगर अध्यक्ष के लिए 2 पर्चा बिके एक जमा हुआ तथा सदस्य के 20 जमा हुये और 5 बिके। हसायन मे अध्यक्ष के 3 बिके और सदस्य के 8 बिके तथा 8 जमा हुये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed