September 25, 2024

IPL 2023 Points Table में नंबर वन बनी चेन्नई सुपर किंग्स, अब टॉप 4 में हैं ये टीमें

0

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 16वें सीजन के 33 मैच रविवार 24 अप्रैल तक खेले जा चुके हैं और चेन्नई की टीम पहली बार अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही है। अभी तक राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटन्स ने ही शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया हुआ था, लेकिन रविवार की रात अंकतालिका मे उथल-पुथल देखने को मिली, जहां एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम ने 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।

आईपीएल 2023 की अंकतालिका में चेन्नई एकमात्र टीम है, जिसके खाते में 10 अंक हैं। चेन्नई के बाद भले ही दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स हैं और उसके खाते में 8 अंक हैं, लेकिन आईपीएल के इस सीजन के अंकतालिका में राजस्थान समेत कुल 5 टीमें ऐसी हैं, जिनके खाते में 8-8 प्वाइंट्स हैं। वहीं, 1 टीम 6, दो टीमें 4-4 और एक टीम 2 अंक ही अब तक हासिल कर पाई है। सभी टीमों ने कम से कम 6-6 मैच खेल लिए हैं। 6 टीमों ने अब तक 7-7 मैच खेले हैं।
 
राजस्थान रॉयल्स इस वक्त दूसरे, लखनऊ सुपर जाएंट्स तीसरे, गुजरात टाइटन्स चौथे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांचवें और छठे नंबर पर पंजाब किंग्स है। इन टीमों में से गुजरात को छोड़कर बाकी टीमों ने 7-7 मैच खेले हैं और 4-4 मैच जीते हैं। इसके बाद मुंबई इंडियंस का नंबर आता है, जो 6 में से 3 मैच जीतने में सफल हुई है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 में से 2 ही मैच जीते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद 6 में से 2 मैच जीत पाई है। दिल्ली को 6 में से एक मैच में जीत मिली है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *