September 25, 2024

प्रयागराज के डिप्टी CMO का शव होटल में लटका मिला का, हत्या या आत्महत्या?

0

प्रयागराज

प्रयागराज के डिप्टी सीएमओ सुनील कुमार सिंह होटल के एक कमरे में फंदे पर लटकते हुए मिले. वह वाराणसी के रहने वाले थे. डिप्टी सीएमओ का सिविल लाइंस के होटल विट्ठल के कमरे में शव मिला है. आज सुबह सबसे पहले होटल के कर्मचारियों ने फंदे पर लटकता हुआ शव देखा. फिर सीएमओ को फोन किया गया. फिलहाल प्रभारी सीएमओ डॉ. अशोक कुमार समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

मृतक डॉक्टर सुनील कुमार सिंह संचारी रोग के नोडल अधिकारी नियुक्त थे. सुनील कुमार का शव मिलने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 10.30 बजे पुलिस मौके पर घटनास्थल पहुंची. होटल के कमरा नंबर-106 के दरवाजे को मास्टर चाबी से ओपन किया गया. फॉरेंसिक टीम कमरे में साक्ष्य जुटा रही है. डॉ. सुनील कुमार सिंह मूल रूप से वाराणसी के पांडेयपुर के रहने वाले थे. वो संचारी रोग के नोडल अधिकारी थे. उनकी पत्नी भी पेशे से डॉक्टर हैं. शव की स्थिति को देखकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अंदेशा जताया है कि ये सुसाइड नहीं, बल्कि हत्या है.

फिलहाल पुलिस अधिकारी जांच में जुटे हैं. जानकारी होने पर मौके पर खुद प्रयागराज के डीएम और पुलिस कमिश्नर पहुंच गए. डीएम और पुलिस कमिश्नर ने भी मौके पर स्थिति का जायजा लिया. वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के आरोपों पर पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जबकि डिप्टी सीएमओ सुनील कुमार सिंह के परिवार वालों को इसकी जानकारी दे दी गई है.
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने खड़े किए सवाल

मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बतयाा कि डॉक्टर सुनील कुमार सिंह मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले थे. इस समय उनकी तैनाती सीएमओ ऑफिस में थी. वह प्रतिदिन वाराणसी से ही आया-जाया करते थे. यदि बीच में कहीं रुकते थे तो प्रयागराज से वाराणसी के बीच किसी होटल में रुक जाते थे, लेकिन वह प्रयागराज शहर में नहीं रहते थे. ये जांच का विषय है कि उनका सिविल लाइंस स्थित होटल में शव कैसे मिला?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *