September 25, 2024

जड्डू की चतुराई और धोनी की तेजी पर भारी पड़ी रिंकु-रॉय की किस्मत, ना माही और ना ही जडेजा कर पाए रन आउट

0

मुंबई
कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के दौरान रविंद्र जडेजा और एमएस धोनी ने एक ही ओवर कोलकाता के बल्लेबाजों को दो बार रन आउट करने का मौका गंवा दिया। दरअसल कोलकाता की पारी के 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेसन रॉय ने जो शॉट मारा वो सीधे गेंदबाजी कर रहे जडेजा के पास गई। उन्होंने चतुराई दिखाते हुए बिना देखे नॉन स्ट्राइक स्टंप पर गेंद को मारा, लेकिन गेंद स्टंप को छूकर निकल गई, इस दौरान बेल्स की लाइट जली लेकिन बेल्स नीचे नहीं गिरी, हालांकि इसी दौरान रॉय भी क्रीज से बाहर आ गए थे। फील्डर ने धोनी की तरफ गेंद फेंका और धोनी ने गेंद को पकड़ते हुए रन आउट करने की कोशिश की। लेकिन गेंद स्टंप पर लगी ही नहीं, जिससे जेसन रॉय भी रन आउट होने से बच गए। इस तरह कोलकाता नाइट राइडर्स के दोनों बल्लेबाजी एक ही गेंद पर रन आउट होने से बाल-बाल बचे।

रविंद्र जडेजा ने इसी ओवर की दूसरी गेंद पर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा को आउट किया था। आखिरी गेंद पर अगर कोई एक रन आउट होता तो कोलकाता की टीम दबाव में आ जाती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एक ही ओवर में मिले जीवनदान को रिंकु और रॉय ने भुनाया। दोनों ने मैच में फिफ्टी लगाई। जेसन रॉय ने 19 गेंद में फिफ्टी लगाई लेकिन फिर 26 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं रिंकु सिंह आखिरी तक टिके रहे। रिंकु ने 33 गेंद में 53 रन की पारी खेली।
 

अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के अर्धशतक और दोनों के बीच तेजतर्रार अर्धशतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हराकर अंक तालिक में शीर्ष पर पहुंच गया। रहाणे (29 गेंद में नाबाद 71, पांच छक्के, छह चौके) और दुबे (21 गेंद में 50 रन, दो चौके, पांच छक्के) के बीच तीसरे विकेट की सिर्फ 32 गेंद में 85 रन की साझेदारी से सुपरकिंग्स ने चार विकेट पर 235 रन बनाए जो ईडन गार्डन्स पर टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (56) ने भी अर्धशतक जड़ा।

सुपरकिंग्स ने अंतिम आठ ओवर में 126 रन जुटाए। इसके जवाब में नाइट राइडर्स की टीम जेसन रॉय (26 गेंद में 61 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और रिंकू सिंह (33 गेंद में नाबाद 53, तीन चौके, चार छक्के) के अर्धशतकों के बावजूद आठ विकेट पर 188 रन ही बना सकी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *