September 25, 2024

बिलावल के भारत आने से पहले ही विरोध हुआ शुरू , ‘नो एंट्री इन इंडिया’ पोस्टर

0

 इंदौर

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के आगामी दौरे को लेकर देश में राजनीति भी शुरू हो गई है. कांग्रेस द्वारा बिलावल भुट्टो जरदारी के भारत दौरे को लेकर आपत्ति जता रही है. साथ ही केंद्र सरकार पर भी कई सवाल खड़े कर रही है. इसी कड़ी में इंदौर की सड़कों पर बिलावल भुट्टो के पोस्टर लगाकर नो इंट्री इन इंडिया के पोस्टर लगाए गए है. दरअसल, 4 मई को गोवा में होने वाली एससीओ की मीटिंग में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी का दौरा प्रस्तावित है.

कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने बताया कि भारत के सबसे बड़े दुश्मन, हजारों मां के लालों को शहीद करने वाले, हजारों बच्चों के सिर से अपने पिता का साया हटाने वाले ऐसे दुश्मन देश पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी का दौरा एससीओ की मीटिंग में 4 मई को गोवा में होने जा रहा है. इस दौरे से देश के 140 करोड़ देश वासियों के मन में बड़ी पीड़ा है.

हमारे सैनिक जो सीमा पर हमारे देश की रक्षा करते हैं. उनके सैनिक परिवार भी मन ही मन ऐसे दुश्मन देश के विदेश मंत्री के भारत आने से दु:खी होंगे. एक तरफ तो मोदी सरकार दुश्मनों को लाल आंखें दिखाने और 56 इंच का सीना दिखाने की बात करती है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान जैसे देश के विदेश मंत्री को भारत में आमंत्रित करती है. कांग्रेस पार्टी ने आज सोमवार को इसी के विरोध में बिलावल भुट्टो जरदारी के पोस्टर इंदौर शहर के प्रमुख चौराहों व सड़कों पर लगाएं हैं.

कांग्रेस ने सड़कों पर उतरने की दी चेतावनी

कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मांग की है कि 4 मई को होने वाले एससीओ के सम्मेलन में पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के दौरे को तत्काल निरस्त करें, अन्यथा कांग्रेस पार्टी सड़कों पर केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी. भारत देश के लोग आज भी पुलवामा, उरी को नहीं भूले हैं. ओर ना जाने ऐसी कितनी घटना है जिसका जिम्मेदार पाकिस्तान है. लेकिन केंद्र सरकार सब भूल गई है. आज कांग्रेस ने सड़कों पर पोस्टर लगाए हैं. कल हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जायेगा. यदि फिर भी दौरा निरस्त नहीं किया जाता है तो आगे कांग्रेस पार्टी द्वारा आंदोलन भी किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed