September 25, 2024

डॉक्टर्स सरकार के रवैये से नाराज, 2 को OPD और 3 मई से पूरी तरह काम बंद

0

 भोपाल

जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में इलाज से संबंधित कोई काम है… या  ऑपरेशन करवाना है तो देरी ना करें, डॉक्टर से मिल लें। ऐसा इसलिए क्योंकि, मई महीने की शुरूआत से ही डॉक्टर हड़ताल पर जाने की तैयारी में हैं। इससे पहले फरवरी में हड़ताल की थी, तब सिर्फ 3 घंटे में ही मुसीबत आ गई थी। दरअसल, डॉक्टर्स सरकार के रवैये से नाराज हैं। डीएसीपी लागू करना, पुरानी पेंशन बहाली, मेडिकल काम में प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी बंद करने की मांग को लेकर 17 फरवरी को भी आंदोलन की राह अपना चुके हैं। तब, 3 घंटे हड़ताल चली थी और आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म हो गई थी।

लेकिन, अब तक डॉक्टरों की मांगों का निराकरण नहीं हुआ है। ऐसे में अब दोबारा से डॉक्टर हड़ताल करने वाले हैं। डॉक्टर 1 मई से अपने आंदोलन की शुरूआत करेंगे, 2 मई से ओपीडी बंद करेंगे। इस दौरान कैजुअल्टी चालू रहेगी। लेकिन, 3 मई से डॉक्टरों ने पूरी तरह काम बंद करने की चेतावनी दे दी है।

शासन की तरफ से कोई आदेश नहीं
उच्च स्तरीय समिति बनाने की बात पर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म की थी। इस समिति को एक महीने में अपना प्रतिवेदन मुख्यमंत्री को देना था। इसके बाद उच्च स्तरीय समिति के प्रतिवेदन पर त्वरित शासन का आदेश निकालने की बात थी, लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी कोई आदेश नहीं निकाले गए।

काम बंद हो जाएगा
कमेटी बनने के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई है। हड़ताल के लिए मजबूर किया जा रहा है। 3 से काम बंद हो जाएगा।
डॉ. राकेश मालवीय, सचिव, मेडिकल टीसर्च एसो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *