September 25, 2024

रेल विस्तार को लेकर 9 मई को बस्तर में महाबंद

0

जगदलपुर.
 रेल सेवा के विस्तार को लेकर बस्तरवासियों के सब्र का बांध अब टूटने लगा है। यही वजह है कि अब रेल आंदोलन समिति ने इसके लिए बस्तर बंद का आह्वान किया है।

बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स कार्यालय में हुई इस बैठक में सभी समाज और संगठन प्रमुखों ने निर्णय लेते हुए कहा कि यदि अंतागढ़-जगदलपुर रेल लाइन का कार्य शुरू करने संबंधित कोई ठोस निर्णय या आश्वाशन रेल मंत्रालय या केंद्र सरकार से नहीं लेती है तो 9 मई को बस्तर में महाबंद का आयोजन किया जाएगा। महाबंद को लेकर चेम्बर से किये गए समर्थन के निवेदन को चेम्बर की पूरी कार्यकारिणी इस पर सहमति भी दे दी है।

बंद को सफल बनाने तैयार हुई रणनीति
बंद को सफल बनाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसमें जोडऩे के लिए व्यापक प्रयास किये जाने की रूप रेखा भी आज की बैठक में बनाई गई। सभी लोगों ने हर संघ संगठन से निवेदन किया है कि वे अपने समाज और संघ की बैठक आयोजित कर आंदोलन में प्रत्यक्ष भागीदारी सुनिश्चित करे।

बस्तर के सभी जिला मुख्यालयों के संघ संगठनों से भी इस महा बंद को सफल बनाने का निवेदन किया जाएगा साथ ही हाट बाजारों में भी रेल सुविधाओं के विस्तार और बस्तर के प्रति रेल मंत्रालय के रूखेपन और बंद से जुड़े मुद्दे को विस्तार से प्रसारित कर आम बस्तरिया को जागृत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *